टॉप स्टोरीज़

होली में महंगाई भत्ता या बजट में पुरानी पेंशन योजना लागू!…..अटकलों के बीच कर्मचारी संगठनों के साथ राज्य सरकार की कमेटी की बड़ी बैठक…..सरकार का रूख बतायेगी कमेटी

रायपुर 3 मार्च 2022। होली के पहले महंगाई भत्ता की सौगात और बजट में पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर अटकलें तेज हो गयी है। अटकलों के बीच आज कर्मचारी संगठनों के साथ राज्य सरकार की तरफ से बनी मनोज पिंगुआ कमेटी की बड़ी बैठक हो रही है। माना जा रहा है कि आज की बैठक में कर्मचारी संगठनों के साथ कमेटी की इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर सहमति बन जायेगी। दरअसल कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन  14 सूत्री मांगों को लेकर काफी दिनों से चरणबद्ध आंदोलन कर रहा हैं।

उन्ही मांगों पर गौर करने के लिए राज्य सरकार ने मनोज पिंगुआ की अगुवाई में तीन सदस्यीय कमेटी बनायी थी। कमेटी के साथ फेडरेशन की पहले दौर की बैठक पिछले साल ही हो चुकी थी, उस वक्त ये बातें सामने आ रही थी कि दीपावली के पूर्व महंगाई भत्ता राज्य सरकार दे सकती है, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। अब जबकि होली करीब है और कमेटी की एक बैठक हो रही है तो उम्मीद है कि राज्य सरकार कर्मचारियों को होली में कुछ तोहफा जरूर दे सकती है।

वैसे देखा जाये तो कर्मचारी संगठनों ने 14 में से कुछ अहम एजेंडों पर ही फोकस करने की तैयारी की है। वेतन विसंगति कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में हैं, वहीं 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता, पुरानी पेंशन योजना, 7वें वेतनमान के अनरूप मकान भाड़ा सहित कुछ और मांगे कर्मचारी  अधिकारी फेडरेशन पूरजोर तरीके से बैठक में रखने की तैयारी कर रहा है। पिछले साल 27 अक्टूबर की बैठक में फेडरेशन की मांगों को  विस्तार से कमेटी के सदस्य सुन चुके हैं। उन मांगों पर राज्य सरकार से वार्ता करने की बात भी कही गयी थी, लिहाजा कमेटी की आज की बैठक में सदस्य फेडरेशन को राज्य सरकार का रूख बतायेंगे।

Back to top button