ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

दिव्या मित्तल सस्पेंड: 2 करोड़ की घूस मामले में दिव्या मित्तल पर एक्शन, गिरफ्तारी के बाद अब हुईं सस्पेंड

राजस्थान 19 जनवरी 2023: राजस्थान में दो करोड़ रुपये की घूसखोरी के आरोप में गिरफ्तार एएसपी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) दिव्या मित्तल को सस्पेंड कर दिया गया है. इस बाबत राज्य सरकार ने निलंबन आदेश जारी कर दिया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उदयपुर के पास चिकलवास में उनके फार्म हाउस और रिजॉर्ट नेचर हिल से भारी मात्रा में शराब बरामद की थी. ये शराब वहां आए स्पेशल गेस्ट को परोसी जाती थी.

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा 2 करोड़ के घूसकांड का खुलासा करते हुए अजमेर एसओजी की एडिशनल एसपी दिव्या मित्तल को गिरफ्तार किए जाने के बाद सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक सरकार ने अब दिव्या मित्तल को एडिशनल एसपी के पद से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पुलिस विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक मित्तल को बीते 16 जनवरी को एसीबी ने घूसकांड में हिरासत में लिया था जिसके बाद वह फिलहाल पुलिस अभिरक्षा में है। ऐसे में अब राजस्थान सिविल सेवा नियम 1958 के तहत सरकार ने पद से निलंबित कर दिया है।

गृह विभाग द्वारा जारी आदेश अनुसार एएसपी दिव्या मित्तल का निलंबन काल के दौरान मुख्यालय कार्यालय, महानिदेश पुलिस राजस्थान, जयपुर होगा। अजमेर में करोड़ों रुपए की नशीली दवा तस्करी मामले में जांच कर रही अजमेर SOG की एडिशनल एसपी दिव्या मित्तल को एसीबी ने जांच के घेरे में ले लिया था। एसीबी ने सोमवार सुबह अजमेर, उदयपुर, झुंझुनू और जयपुर में दिव्या मित्तल के पांच ठिकानों पर एक साथ सर्च किया गया। जिसके बाद एसबी ने मित्तल को जयपुर में गिरफ्तार कर मामले में तफ्तीश शुरू की हैं।

एसीबी ने 2 करोड़ की रिश्वत के आरोप में पकड़ा
बता दें, हाल ही एसीबी ने दिव्या मित्तल को 2 करोड़ की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। दिव्या मित्तल को इसकी भनक लग गई थी। इसलिए उसने अपना मोबाइल आनासागर झील में फेक दिया था। एसीबी मोबाइल की तलाश कर रही है। घूस लेते पकड़ी गई एएसपी दिव्या मित्तल की पहली पोस्टिंग उदयपुर में ही रही। यहां प्रशिक्षण काल के बाद कई पदों पर रहते हुए उसने प्रॉपर्टी बनाई। एसीबी अधिकारियों का कहना है कि उदयपुर में आलीशान फार्म हाउस, रिसोर्ट के अलावा अलग-अलग जगह पर कई सम्पत्तियां है। एसीबी अधिकारियों का कहना कि एएसपी मित्तल उदयपुर में प्रशिक्षु काल के बाद गिर्वा उपाधीक्षक रही। इस दौरान उसका उदयपुर से विशेष लगाव हो गया, पुलिस विभाग के बाद आबकारी महकमा व जीआरपी में भी रही।

Back to top button