टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

शिक्षा विभाग अनुकंपा नियुक्ति: इन दिवंगत शिक्षक के परिजनों को मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति, DEO ने मंगाई दावा-आपत्ति


बिलासपुर, 16 मई 2023। जिला शिक्षा अधिकारी ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए प्राप्त आवेदनों की छानबीन के क्रम में एक सप्ताह में आमजनता से दावा आपत्ति मंगाई है। फिलहाल दो आवेदकों ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत किये हैं।


डीईओ ने बताया कि बिल्हा विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला सेमरताल में सहायक शिक्षक के पद पर कार्यरत दिवंगत स्व. श्री चन्द्र कुमार शर्मा के आश्रित परिवार की सूची में से अंशुमान शर्मा की नियुक्ति के लिए आवेदन प्राप्त हुआ है। इसी प्रकार शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या शाला सरकंडा में उच्च वर्ग शिक्षिका के पद पर कार्यरत दिवगंत कर्मचारी स्व. रंजना तिवारी के आश्रित परिवार के सदस्य में से उनकी पुत्री सृष्टि तिवारी ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए आवेदन दिया है।


आमजनों की जानकारी में यदि दिवंगत शासकीय सेवकों के आश्रित परिवारों में यदि कोई सदस्य राज्य अथवा केन्द्र की शासकीय सेवा में कार्यरत होने की सूचना है, तो वे 7 दिवस के भीतर पुरानी कम्पोजिट स्थित कक्ष क्र. 25 जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर अथवा डाक के जरिए जानकारी दे सकते हैं ताकि नियमानुसार पात्र व्यक्ति को ही अनुकम्पा नियुक्ति का लाभ दिया जा सके।

Back to top button