स्पोर्ट्स

कॉमनवेल्थ गेम्स का चौथा दिन,…..जूडो में दो मेडल, सुशीला ने सिल्वर और विजय ने ब्रॉन्ज जीता…..

नई दिल्ली 01 अगस्त 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स में चौथे दिन भारत को तीन मेडल मिले। भारत की जूडो प्लेयर सुशीला देवी 48KG वेट कैटेगरी के फाइनल मुकाबले में हार गई। फाइनल में उन्हें साउथ अफ्रीका मिकेला व्हाइटबोडी से हराया। इस तरह उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा। जूडो में ही विजय यादव ने पुरुषों की 60KG वेट कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीता। उन्होंने साइप्रस के पेट्रोस क्रिस्टोडोलिडस को हराया।

देर रात वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने विमेंस 71 KG वेट कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीता। उन्होंने स्नैच में 93 और क्लीन एंड जर्क में 119 KG का वेट उठाया। वे कुल 212 KG के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। इंग्लैंड की सारा डेविस ने गोल्ड और कनाडा की एलेक्सिस एसवर्थ ने सिल्वर जीता। अब इस मेगा इवेंट में भारत के कुल 8 मेडल हो गए हैं।

दूसरी ओर मेंस हॉकी में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया मुकाबला 4-4 से ड्रॉ रहा। भारत ने 3-1 की बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद इंग्लैंड ने जोरदार वापसी करते हुए बराबरी कर ली। भारत के लिए मंदीप सिंह ने दो और ललित उपाध्याय व हरमनप्रीत सिंह ने 1-1 गोल किया है।

सोमवार को लॉन बॉल्स में भारतीय विमेंस फोर्स टीम ने इतिहास रच दिया है। टीम पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में पहुंची है और कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है। 1930 से कॉमनवेल्थ गेम्स में लॉन बॉल्स खेला जा रहा है, लेकिन आज तक टीम इंडिया फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया है। अब फाइनल में साउथ अफ्रीका से मुकाबला होगा।

भारत ने अब तक 3 गोल्ड सहित 9 मेडल जीते हैं। मेडल टैली में भारत अभी छठे स्थान पर है।

Back to top button