मनोरंजन

HAPPY BIRHDAY ALIA BHATT: करियर से लेकर प्यार तक कुछ ऐसा रहा अलिअ भट्ट का बॉलीवुड सफर…..बचपन में ही सोच लिया था रणबीर से ही करेंगी शादी

मुंबई 15 मार्च 2023 दस साल के करियर में आलिया भट्ट ने बुलंदियों को छुआ है. नए आयाम हासिल किए हैं. आलिया भट्ट को एक ‘कम्प्लीट वुमन’ कहा जाए तो गलत नहीं होगा. आलिया एक प्रोफेशनल एक्ट्रेस हैं, एक बेटी, बहू, पत्नी, मां के साथ-साथ एक बिजनेस वुमन भी हैं. आलिया ने हर कदम पर साबित किया है कि वो किसी से कम नहीं हैं.

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट 15 मार्च को अपना 30वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं. आलिया शुरू से ही करियर ओरिएंटेड रही हैं. वो एक प्रॉमिनेंट एक्ट्रेस तो हैं ही साथ ही बिजनेसवुमन के तौर पर भी खूब तरक्की कर रही हैं. आलिया ने हाल ही में अपना खुद का वेंचर शुरू किया है. एक्ट्रेस ने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान Ed-a-Mamma नाम के फैशन लेबल को री-लॉन्च किया था. इस बिजनेस की शुरुआत आलिया पैनडेमिक के दौरान अक्टूबर 2020 में कर चुकी थीं.

आलिया भट्ट

ये एक किड्स वियर ब्रांड है, जिसमें आलिया ने मैटरनिटी आउटफिट्स को भी शामिल किया. आलिया के बिजनेस सेंस की भी दाद देनी पड़ेगी. क्योंकि महज 1600 आउटफिट ऑप्शन के साथ शुरू किए इस फैशन लेबल को आलिया ने एक करोड़ तक पहुंचा दिया. आलिया ने इसकी शुरुआत पहले सिर्फ एक ऑनलाइन पोर्टल से की थी, लेकिन अब से कई स्टोर्स पर और पोर्टल पर अवेलेबल है. फैंस और कंज्यूमर के बीच ये ब्रांड जबरदस्त हिट हो रहा है.


आलिया पहली बार साल 1999 में आई अपने पिता की थ्रिलर फिल्म ‘संघर्ष’ में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में पर्दे पर दिखाई दी थीं। उस वक्त आलिया सिर्फ 6 साल की थीं। लेकिन बतौर अभिनेत्री उनके करियर की शुरुआत साल 2012 में आई करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से हुई थी। इस फिल्म के लिए आलिया ने 400 से 500 लड़कियों के साथ ऑडिशन दिया था और सिलेक्ट होने के बाद लगभग 16 किलो वजन कम किया था। अपने अब तक के करियर में उन्होंने ‘हाईवे’, ‘उड़ता पंजाब’, ‘राजी’, ‘गली ब्वॉय’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आलिया भट्ट पहली ही नजर में रणबीर कपूर को देखते ही अपना दिल हार गई थी। उस समय आलिया की उम्र महज 11 साल की थी तभी उनकी पहली मुलाकात फिल्म ‘ब्लैक’ के सेट पर हुई थी जहां रणबीर संजय लीला भंसाली के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रहे थे। आलिया रणबीर कपूर को मन ही मन चाहने लगी थी इसके बाद 2012 में अपनी डेब्यू फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद 2014 में जब आलिया करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में इंटरव्यू दिया था तब करण ने उनसे पूछा था आलिया अपनी के स्वयंवर में आप किन तीन एक्टर को देखना चाहेंगी? इस प्रश्न के उत्तर में आलिया ने सबसे पहला नाम रणबीर कपूर का लिया था और उसके बाद सलमान खान और आदित्य रॉय कपूर को भी अपनी पसंद बताया था।


आलिया मन में तो रणबीर को दिल दे बैठी थीं लेकिन उन्हें रणबीर से अपनी नजदीकियां बढ़ाने का मौका अयान मुखर्जी की वजह से मिला। अयान की फिल्म ने रणबीर के साथ आलिया को ब्रह्मास्त्र के लिए साइन किया। दोनों सेट पर मिलते रहे और आलिया और रणबीर का प्यार परवान चढ़ता गया। पहली बार 2018 में दोनों सोनम कपूर और आनंद आहूजा के वेडिंग रिसेप्शन में ये दोनों लविंग कपल के जैसे पहुंचे तब इनके लव अफेयर का दुनिया को पता चला।

Back to top button