मनोरंजन

हरियाणा सरकार ने tax फ्री की ‘the kashmir files’… डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने….

मुंबई  12 मार्च 2022।विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri)  निर्देशित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) बीते कुछ वक्त से अलग अलग वजहों को लेकर चर्चा में बनी हुई थी। हालांकि सभी विवादों के बाद फिल्म 11 मार्च को रिलीज हो गई। फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग सोशल मीडिया पर देखी जा रही थी, ऐसे में अब इसको लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है। फिल्म को हरियाणा में टैक्स फ्री कर दिया गया है। इस बात की आधिकारिक जानकारी हरियाणा डीपीआर की ओर से दी गई है।

 

हरियाणा में टैक्स फ्री हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’
हरियाणा डीपीआर की ओर से 11 मार्च को एक ट्वीट किया गया। इस ट्वीट के साथ आधिकारिक डॉक्यूमेंट अटैच है, जिसके साथ कैप्शन में लिखा गया, ‘हरियाणा सरकार ने फिल्म #TheKashmirFiles को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है।’ ये फिल्म 90 के दौर की कहानी दिखाती है जो कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती है। फिल्म में 90 के दशक में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं के नरसंहार और पलायन की कहानी को दर्शाया है।

क्या है स्टार कास्ट
‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने हरियाणा डीपीआर के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘बहुत आभार माननीय  मनोहर लाल खट्टर जी। कोरोना काल की आर्थिक समस्याओं के बाद सामान्य परिवारों को यह फ़िल्म देखने में आपका यह निर्णय काफ़ी मदद करेगा। साथ ही सिनेमा हॉल का व्यवसाय भी मज़बूती पकड़ेगा।’ बता दें कि इस फिल्म में अनुपम खेर के साथ मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर अहम किरदार में हैं।

जम्मू कश्मीर की अदालत का फैसला
गौरतलब है कि  याद दिला दें कि हाल ही में जम्मू कश्मीर की एक अदालत ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के निर्माताओं को वायुसेना के दिवंगत स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना जुड़े दृश्य दिखाने से रोक दिया है। भारतीय वायु सेना के दिवंगत अधिकारी की पत्नी निर्मल खन्ना ने अदालत से अपने पति से संबंधित दृश्यों को फिल्म से हटाने या संशोधित करने के लिए निर्देश देने का अनुरोध किया था। निर्मल खन्ना ने दावा किया फिल्म में दिखाए गए दृश्य तथ्यों के विपरीत हैं।

Back to top button