क्राइम

CG CRIME अपडेट: अवैध संबंध बनी हत्या की वजह, लड़की के बाप ने कांग्रेस नेता के भतीजे को रास्ते से हटाने बनाया था प्लान…

रायपुर 28 अक्टूबर 2022। राजधानी रायपुर के उरला थाना क्षेत्र में कांग्रेस नेता के भतीजे की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया हैं। पुलिस की माने तो मृतक का एक लड़की के अवैध संबंध था। लड़की के पिता ने कई बार समझाने की भी कोशिश की, लेकिन इसके बाद भी युवक के नही मानने पर उसकी हत्या कर लाश को रेल्वे ट्रेक के पास दफना दिया गया था। वारदात के एक महीने बाद पुलिस ने इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के साथ ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं।

गौरतलब हैं कि 2 अक्टूबर को गाजी नगर बीरगांव निवासी मो.अनवर अहमद ने उरला थाना में बाबू उर्फ वाहेजुद्दीन के गुम होने की सूचना दर्ज कराई गई थी। सूचना के मुताबिक दिनॉंक 25 सितंबर की रात करीब 8 बजे से बाबू उर्फ वाहेजुद्दीन लापता था, और उसी समय से उसका मोबाईल भी बंद हो गया था। पुलिस ने इस मामले में गुम इंसान का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। पुलिस की तफ्तीश मे लापता बाबू को आखिरी बार गाजी नगर बीरगांव में देखे जाने की जानकारी उसके करीबी दोस्तों ने दी थी। इस आधार पर सीसीटीव्ही फुटेज एवं मोबाईल के कॉल रिकार्डस का अध्ययन किया गया। पर कोई खास तथ्य नहीं मिल रहे थे। इस बीच गुम इंसान के साथ कोई अनहोनी घटना के संबंध में तफ्तीश पुलिस ने शुरू की। कुछ संदिग्धो से पूछताछ की गई।

परिणामतः गुम इंसान के साथ हुई पूर्व में कुछ घटनाओं के मद्देनजर कुछ संदिग्धों पर ध्यान केन्द्रित किया गया। इसके बाद पुलिस ने रामेश्वर नगर भनपुरी निवासी संदिग्ध फिरोज खान को थाना खमतराई क्षेत्र से हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया गया। प्रारंभ मे वह पुलिस को गुमराह करता रहा। एसीसीयू रायपुर के द्वारा की गई गहन पूछताछ के दौरान उसने अपने साथी विश्वनाथ उर्फ विशु के साथ गुमइंसान को रामेश्वर नगर खमतराई के पीछे रेल्वे ट्रेक के पास बुलाकर उसकी हत्या कर शव को रेल्वे ट्रेक किनारे दफ्न करने की बात की पुष्टि की। साथ ही उसके द्वारा यह जानकारी दी गई कि दुर्गा नगर बीरगांव निवासी करीम खान के कहने पर उन्होने इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था।

पुलिस ने विश्वनाथ और करीम खान को हिरासत में लिया गया। उनसे भी पूछताछ की गई, पूछताछ पर यह तथ्य सामने आया है कि करीम खान की लड़की के साथ मृतक बाबू उर्फ वाहेजुद्दीन के नाजायज ताल्लुकात थे। करीम खान के द्वारा कई बार मृतक को अपनी लकड़ी से दूर रहने की हिदायत दी गई थी। लेकिन मृतक उसकी लड़की से ताल्लुकात बनाये हुआ था। इसी नाराजगी में करीम खान ने फिरोज खान और विश्वनाथ की मदद से इस हत्या की वारदात को अंजाम दिये जाने की बात सामने आई है। फिरोज खान और विश्वनाथ के निशानदेही पर आज रामेश्वर नगर खमतराई रेल्वे ट्रेक के किनारे से गुम इंसान बाबू उर्फ वाहेजुद्दीन के शव को विधिवत हरीश ध्रुव अतिरिक्त तहसीलदार की मौजूदगी में उत्खनन कर बरामद किया गया है। आरोपियों से अन्य बिन्दुओं पर पूछताछ जारी है।

Back to top button