ब्यूरोक्रेट्स

IAS की छुट्टी : मंत्री के करीबी IAS पर एक्शन…OSD पर इंजीनियरों के ट्रांसफर में धांधली का लगा था आरोप…

लखनऊ 18 जुलाई 2022। यूपी के लोक निर्माण विभाग (PWD) में इंजीनियरों के तबादले (Transfer) में हुई धांधली की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कार्रवाई का हंटर चलाया है. मंत्री जितिन प्रसाद के करीबी माने जाने वाले विशेष कार्याधिकारी (OSD) अनिल कुमार पांडेय (Anil Kumar Pandey) को हटा दिया गया है. भारत सरकार में अपर सचिव पांडेय को जितिन प्रसाद की ख्वाहिश पर दिल्ली से यहां. प्रतिनियुक्ति पर लाया गया था. पांडेय को वापस भारत सरकार भेजने के साथ ही उनके खिलाफ विजिलेंस जांच और विभागीय कार्रवाई की संस्तुति भी की गई है.

केन्द्र सरकार में अपर सचिव (सीएएसएस) उपभोक्ता मामले तथा खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के पद पर कार्यरत अनिल कुमार पाण्डेय को प्रतिनियुक्ति में पीडब्ल्यूडी विभाग में विशेष कार्याधिकारी के पद पर तैनात किया गया था। उनके खिलाफ विभाग में स्थानांतरण तथा भ्रष्टाचार में संलिप्तता पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बड़ा एक्शन लिया गया है। पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के ओएसडी अनिल कुमार पाण्डेय पर तबादलों में दोषी पाए जाने पर गाज गिरी है। उनको तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करने के साथ विजिलेंस जांच तथा विभागीय कार्रवाई की भी संस्तुति की गई है। उनको तत्काल ही भारत सरकार की सेवा में वापस भेजा गया है। उनके खिलाफ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की तरफ से कड़ी अनुशासनिक कार्रवाई की भी संस्तुति की गई है।

पीडबल्यूडी में बीते दिनों हुए तबादलों में अनियमितता को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाई थी। जिसमें अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी तथा अपर मुख्य सचिव आबकारी तथा गन्ना विकास संजय आर भूसरेड्डी को रखा गया था।

Back to top button