वायरल न्यूज़

स्कूल का ट्यूशन फीस जमा नहीं कर पाया, तो छात्र को करना पड़ा कुछ ऐसा काम…अब मामला पहुंचा पुलिस तक

अररिया 24 अगस्त 2022: अररिया जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र के कालाबलुआ स्थित एक निजी विद्यालय के संचालक के द्वारा नाबालिग छात्र के फीस जमा नहीं होने की स्थिति में घरेलू काम और मारपीट करने का मामला सामने आया है। पीडि़त छात्र अपने अभिभावक के साथ रानीगंज थाना पहुंच कर आवेदन दिया है।

नाबालिग छात्र बंटी कुमार 8 वर्ष के पिता मझुआ निवासी योगेंद्र ऋषिदेव ने बताया कि उनका बेटा ओम शांति निकेतन प्राइवेट स्कूल कालाबलुआ में पढ़ता है। जिसका संचालक पवन झा है।छात्र की मां का कुछ दिन पहले देहांत हो गया था, जिसके कारण वह स्कूल का फीस जमा नही कर पाया था।

रक्षाबंधन का छुट्टी में अपने बच्चे को घर ले जाने के लिए जब स्कूल पहुंचा, तो संचालक बोला कि पहले रुपया दो इसके बाद बच्चा ले जाना। इसके बाद पीड़ित शख्स नेअपने भाई सुरेंद्र ऋषिदेव व भाभी गीता देवी को 10 हजार रुपए देकर बच्चा लाने के लिए भेजा। हेड मास्टर पवन झा के द्वारा बोला गया कि मेरा 27 हजार रुपये बनता है। सभी रुपया देने के बाद बच्चा ले जाना।

जब भाई और भाभी के द्वारा विरोध किया गया तो संचालक दोनों के साथ भद्दी भद्दी गाली गलौज करते हुए जाति सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए लप्पर थप्पड़ से मारपीट करने लगा। भाई के पाकेट से 10 हजार रुपये निकाल लिया और भगा दिया। घटना से पूर्व ही हेड मास्टर के द्वारा बच्चा को अपने घर पर लेकर चला गया। चार दिनों घर पर रखने के बाद स्कूल लाया। इसके बाद हम लोगों ने स्कूल का 27 हजार रुपये जमा करके बच्चे को घर लाया।

घर आने के बाद बच्चें ने बताया कि हेड मास्टर पवन झा और उनके भाई मुकेश झा ने बच्चे को घर ले जाकर मवेशी का गोबर फेंकवता था तथा कपड़ा धुलवाता था। काम नहीं करने पर मारपीट करता था। लाठी डंडा की मार का काला निशान बच्चे के पैर पर स्पष्ट दिखाई दे रहा है। गांव में मामले की जानकारी होने पर गांव के लोग पंचायती के द्वारा मामले को सुलझाने की बात कही।

लेकिन कोई निर्णय नहीं होने की स्थिति में पीड़ित शख्स ने अपने बच्चे पर हुए प्रताड़ना की शिकायत पुलिस में दर्ज कराया हैं। वहीं संचालक से संपर्क करने की कोशिश किया गया लेकिन बात नहीं हो पाया। वहीं मामले को लेकर रानीगंज थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने बताया कि पीडि़त के द्वारा प्राप्त आवेदन को लेकर घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दिया गया हैं।

Back to top button