ब्यूरोक्रेट्स

IG ने VRS के लिए फिर भेजा आवेदन…..कृष्ण भक्ति की इच्छा जताते हुए दोबारा भेजा आवेदन…..गृह विभाग ने किया मंजूर, अब CM सेक्रिटिएट भेजा गया

अंबाला 23 नवंबर 2021। IPS  भारती अरोड़ा VRS  लेने की जिद पर अड़ी हुई है। पहली बार पुनर्विचार के लिए लौटायी गयी VRS की अर्जी के बाद अब दोबारा से अंबाला आईजी भारती अरोड़ा ने स्वैच्छिक सेवानिवृति के लिए आवेदन दे दिया है। 1998 बैच की आईपीएस भारती अभी अंबाला रेंज की आईजी है। वहीं उनके पति विकास अरोड़ा भी उसी बैच के ही IPS अफसर हैं।  हालांकि इस बार उनका VRS  तय माना जा रहा है। गृह विभाग से स्वीकृत होकर अब आवेदन सीएम सेक्रेटिएट भेज दिया गया है। अब मुख्यमंत्री इस बारे में आखिरी फैसला लेंगे। इससे पहले उन्होंने 24 जुलाई को भी डीजीपी को पत्र भेजकर प्रभू श्रीकृष्ण की साधना की इच्छा जताते हुए स्वैच्छिक सेवानिवृति मांगी थी, लेकिन तब गृहमंत्री ने ये कहकर उनका आवेदन लौटा दिया था कि उनकी सेवा की प्रदेश को अभी जरूरत है, वो बेहद काबिल अफसर है।

पुनर्विचार के लिए लौटाये गये आवेदन के चार महीने बाद फिर से IPS भारती ने VRS के लिए आवेदन भेज दिया। भारती अरोड़ा ने अपने विभाग और ACS  गृह को आवेदन भेजकर VRS देने का अनुरोध किया है। हालांकि इस बार उनकी अर्जी गृह विभाग ने स्वीकार करते हुए सीएम सचिवालय को भेज दी है। खुद गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि आईजी की ओर से वीआरएस का आवेदन आया था।पिछली बार हमने उन्हें पुनर्विचार के लिए कहा था, लेकिन दोबारा आने के बाद अब उन्हें जबरदस्ती नहीं रोक सकते। वो अच्छी अफसर हैं बावजूद नौकरी को लेकर उनका निर्णय ही प्रमुख है। गृह विभाग ने अपनी तरफ से आवेदन को ओके कर मुख्यमंत्री को भेजा है. गृहमंत्री ने कहा कि कृष्ण भक्ति उनका व्यक्तिगत मामला है, उसमें हम दखल नहीं दे सकते।

भारती अरोड़ा की रिटायरमेंट 2031 में है, लेकिन उससे 10 साल पहले ही उन्होने रिटायरमेंट की इच्छा जतायी है। अपने VRS लेटर में भी उन्होंने कृष्ण भक्ति का उल्लेख करते हुए कहा है कि वो आगे की जिंदगी धार्मिक तरीके से बिताना चाहती है। वो चैतन्य महाप्रभू, कबीरदास और मीराबाई की तरह साधना करना चाहती है। भारती अरोडा के पति भी विकास अरोड़ा भी IPS हैं और फरीदाबाद कमिश्नर हैं। हाल ही उन्होंने मथुरा के बरसाना में घर भी लिया है।

Back to top button