स्पोर्ट्स

IND vs SL: केएल राहुल ने अर्धशतक से जमा दिया रंग! SL को पटक इंडिया ने जीती साल की पहली ODI सीरीज….भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया….

कोलकाता 12 जनवरी 2023: भारत ने श्रीलंका को दूसरे वनडे मैच में चार विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के हीरो केएल राहुल रहे जिन्होंने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

भारत ने वर्ल्ड कप ईयर की पहली वनडे सीरीज जीत ली है। उसने 3 मैचों की होम सीरीज में श्रीलंका पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने सीरीज का दूसरा मुकाबला 4 विकेट से अपने नाम कर लिया। सीरीज का पहला वनडे टीम इंडिया ने 67 रनों से जीता था। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

टीम ने श्रीलंका को लगातार 10वीं वनडे सीरीज में हराया है। भारतीय टीम वनडे सीरीज में श्रीलंका से पिछले 26 साल से नहीं हारी है। उसे आखिरी हार 1997 में मिली थी।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम 39.4 ओवर में 215 रन पर आउट हो गई। डेब्यू मैच खेल रहे नुआनिदु फर्नांडो (50) ने अर्धशतकीय पारी खेली। कुसल मेंडिस ने 34 रन और वनिंदु हसरंगा ने 21 रन बनाए। कप्तान दसुन शनाका 2 रन ही बना सके। भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट चटकाए। जबकि तेज गेंदबाज उमरान मलिक को 2 सफलताएं मिलीं।

जवाब में टीम इंडिया ने 43.2 ओवर में 6 विकेट पर जरूरी रन बना डाले। केएल राहुल ने 64 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। जबकि उप कप्तान हार्दिक पंड्या ने 36 रनों का योगदान दिया। दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 119 बॉल पर 75 रन की साझेदारी हुई। एक समय भारतीय टीम ने 86 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। कप्तान रोहित शर्मा 17, शुभमन गिल 21, विराट कोहली 4 और श्रेयस अय्यर 28 रन बनाकर आउट हुए।

श्रीलंका के लाहिरू कुमारा और चमिका करुणारत्ने को 2-2 विकेट मिले। जबकि कसुन रजिथा और धनंजय डी सिल्वा के हिस्से एक-एक सफलता आई।

श्रीलंका इस हार के साथ ही वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम हो गई है। उसने भारत को पीछे छोड़ दिया है जिसने अबतक 436 मुकाबले हारे हैं। यही नहीं श्रीलंका की भारत के खिलाफ यह वनडे इंटरनेशनल में 95वीं हार रही। अब श्रीलंका ने किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच हारने के मामले में न्यूजीलैंड की बराबरी कर ली है।

Back to top button