Automobile

कंटाप लुक और टनाटन फीचर्स वाली Yamaha R15 बाइक के सामने KTM के छूटे पसीने

कंटाप लुक और टनाटन फीचर्स वाली Yamaha R15 बाइक

कंटाप लुक और टनाटन फीचर्स वाली Yamaha R15 बाइक के सामने KTM के छूटे पसीने, यामाहा सेगमेंट की यामाहा r15 एक स्पोर्ट्स बाइक है जिसे भारतीय बाजार में बहुत ही अट्रैक्टिव लुक के साथ पेश किया गया है,आइये आपको स्पोर्टी लुक वाली बाइक के बारे में बताते है तो बने रहिये अंत तक-

कंटाप लुक और टनाटन फीचर्स वाली Yamaha R15 बाइक के सामने KTM के छूटे पसीने

Read Also: अब संस्कृत में होगी Law की पढाई,युनिवर्सिटी ने शुरू किये कोर्सेस

Yamaha R15 बाइक कीमत 

Yamaha R15 बाइक एक अट्रैक्टिव लुक वाली बाइक है जिसे भारतीय बाजार में लोग बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं। यह मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में कुल पांच वेरिएंट और सात रंग विकल्प में उपलब्ध है। यमाहा आर 15 के पहले वेरिएंट की कीमत 2,15,491 रुपए है, और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 2,33,320 रुपए है। यह किमतें दिल्ली की ऑन रोड कीमत है। इस मोटरसाइकिल में 11 लीटर की कैपेसिटी वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

Yamaha R15 बाइक EMI प्लान

Yamaha R15 बाइक को अगर आप हमारे द्वारा EMI प्लान के तहत इसे खरीदना चाहते हैं, तो पहले आपको 40,000 रुपए का डाउन पेमेंट देना होगा, इसके बाद आपको हर महीने 6,630 रुपए की ईएमआई को 3 साल तक जमा करना होगा, जो की 12% की ब्याज जैसे दिए जाएंगे।

कंटाप लुक और टनाटन फीचर्स वाली Yamaha R15 बाइक के सामने KTM के छूटे पसीने

Yamaha R15 बाइक फीचर्स 

Yamaha R15 बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। जिसमें स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिपमीटर, ईंधन गेज, गियर संकेतक, खतरा चेतावनी सूचक, टेकोमीटर, स्टैंड अलार्म और समय देखने के लिए घड़ी जैसे मानक फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है जिसे आप यामाहा वाई-कनेक्ट ऐप के माध्यम से कनेक्ट कर सकते हैं, जिसमें कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ईमेल अलर्ट और फोन की बैटरी की स्थिति जैसे आवश्यक जानकारी को आप मोटरसाइकिल के डिस्प्ले पर देख सकते हैं।

Yamaha R15 बाइक इंजन 

Yamaha R15 बाइक इंजन को पावर देने के लिए इसमें 155 सीसी, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन के द्वारा संचालित किया गया है। जो 10,000 आरपीएम पर 18.1bhp की पावर और 7,500 आरपीएम पर 14.2nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है, जो छह स्पीड गियर बॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है। वही इसके माइलेज की बात करें तो इसमें 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। इसके अलावा इसकी टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

कंटाप लुक और टनाटन फीचर्स वाली Yamaha R15 बाइक के सामने KTM के छूटे पसीने

Yamaha R15 बाइक डिस्क ब्रेक

Yamaha R15 बाइक के सस्पेंशन कार्यों को करने के लिए आगे 37 मिमी अपसाइड-डाउन फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक के द्वारा नियंत्रित किया गया है। वहीं इसके ब्रेकिंग कार्यों को करने के लिए आगे 282mm डिस्क ब्रेक और पीछे डुएल चैनल एबीएस के साथ 220mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

Vivo और Oppo यूजर्स को रुलाने के लिए Samsung ने खेला दाव, 50 MP वाला झक्कास सस्ता फोन पड़ा भारी,जाने इंडिया में क्या है कीमत

Back to top button