हेडलाइन

CGPSC स्कैम की CBI जांच के लिए पत्र, पूर्व CM ने लिखा प्रधानमंत्री मोदी को पत्र

रायपुर 7 अक्टूबर 2023। CG PSC घोटाले की CBI जांच की मांग उठी है। इस संदर्भ में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है। अपने पत्र में रमन सिंह ने पीएससी की चयन प्रक्रिया व मूल्यांकन में हुई गड़बड़ी को लेकर दस्तावेज भी प्रधानमंत्री को भेजा है, जिसमें इस मामले की संपूर्ण जांच की मांग की गयी है। प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखने के बाद रमन सिंह ने ट्वीट किया है।

अपनी ट्वीट में रमन सिंह ने लिखा है कि प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर लोक सेवा आयोग (CGPSC) में हुई धांधली की CBI जाँच करवाने का आग्रह किया है। । छत्तीसगढ़ में सीजीपीएसी जैसी संवैधानिक संस्थान को भी भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है। प्रदेश के युवाओं को न्याय दिलवाने और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करवाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

पत्र में रमन सिंह ने कहा है कि हाईकोर्ट ने 18 अभ्यर्थियों की निुयक्ति पर रोक लगाने को कहा है, जिसमें से 5 की नियुक्ति हो गयी है, जबकि 13 की नियुक्ति नहीं हुई है। पत्र में परीक्षा के मूल्यांकन और इंटरव्यू में भी गड़बड़ी का आरोप लगाया है। यही नहीं मुख्यमंत्री के उन बयानों का भी पत्र में जिक्र किया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अभी तक किसी ने शिकायत ही नहीं की है, जबकि छात्रों ने शिकायत भी की थी और प्रदर्शन भी किया था।

ये है पूरा पत्र

Back to top button