Uncategorized @hiस्पोर्ट्स

एशिया कप 2023: बंगलादेश ने फिर से मारी बाजी जीत दर्ज किया अपने नाम,और एक ही मैच में दो बल्लेबाजों ने ठोके शतक, चित हो गए बड़े रिकॉर्ड

3 सितंबर 2023|बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हरा दिया है. शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेशी टीम ने अफगानिस्तान को 89 रनों के बड़े अंतर से हराया. वहीं, इस जीत के बाद बांग्लादेश ने अपनी सुपर-4 की उम्मीदों को जिंदा रखा है. इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस मैच में शाकिब अल हसन की टीम ने शानदार वापसी की. अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 335 रनों का लक्ष्य था. लेकिन अफगान टीम 44.3 ओवर में महज 245 रनों पर सिमट गई.

ऐसा रहा अफगान बल्लेबाजों का हाल…

अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जदरान ने सबसे ज्यादा 74 गेंदों पर 75 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा हशमुतल्लाह शाहीदी ने पचास रनों का आंकड़ा पार किया. हशमुतल्लाह शाहीदी ने 60 गेंदों पर 51 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके जड़े. राशिद खान ने 15 गेंदों पर 24 रन बनाए, लेकिन टीम के लिए नाकाफी साबित हुआ. वहीं, बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने 4 विकेट झटके. शोरिफुल इस्लाम ने 3 विकेट अपने नाम किया. हसन महमूद और मेंहदी हसन मिराज को 1-1 कामयाबी मिली.

बांग्लादेश के दो बल्लेबाजों ने ठोके शतक

अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के लिए ओपनिंग करने आए मेहदी हसन मिराज ने 112 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस खिलाड़ी ने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 3 छक्के जड़े। ये खिलाड़ी अंत में चोटिल होने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौटा। इसके अलावा उनका साथ नजमुल हुसैन शांतो ने बखूबी दिया। शांतो ने मात्र 105 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 104 रन ठोक दिए। इसी के साथ अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के दो बल्लेबाज शतक ठोकने में कामयाब रहे। 

बनाए ये दो बड़े रिकॉर्ड

बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों ने 194 रनों की शानदार पार्टनरशिप की। ये एशिया कप के इतिहास में बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी। इन दोनों की तीसरे विकेट के लिए 194 रनों की साझेदारी बांग्लादेश के लिए तीसरे विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। अफगानिस्तान के खिलाफ इन दोनों ही खिलाड़ियों की बल्लेबाजी कमाल की रही, जिससे कई रिकॉर्ड्स चित हो गए।

Back to top button