हेडलाइन

सहायक शिक्षकों के वेतन से जुड़ी खबर : वेतन निर्धारण में एकरुपता के लिए सभी BEO को जारी हुआ निर्देश… 2018 में संविलियन हुए शिक्षकों को होगा फायदा..

बिलासपुर 12 दिसंबर 2022। सहायक शिक्षकों के वेतन निर्धारण को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी बीईओ को निर्देश दियाहै। बिल्हा, तखतपुर, कोटा और मस्तूरी बीईओ को जारी निर्देश में डीईओ बिलासपुर ने 1 जुलाई 2018 को संविलियन हुए सहायक शिक्षकों के वेतनमान निर्धारण करने और एकरुपता के निर्देश दिये हैं। दरअसल छत्तीसगढ़ सर्व शिक्षक कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बनाफर ने बिलासपुर जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र सौंपा था।

पत्र में सर्व शिक्षक कल्याण संघ ने कहा कि 2018 में संविलियन हुए सहायक शिक्षकों के वेतनमान का निर्धारण अलग-अलग विकासखंड में अलग-अलग किया गया है। लिहाजा एक ही पद पर एक ही वक्त में संविलियन शिक्षक का वेतन अलग-अलग है। पत्र पर गंभीरता दिखाते हुए बिलासपुर डीईओ ने सभी बीईओ को वेतनमान में एकरुपता के निर्देश दिये हैं। वैसे सहायक शिक्षक जो 1 जुलाई 2018 को संविलियन हुए, जिनकी नियुक्ति 2005 में हुई थी, उनके वेतनमान में भिन्नता को दूर करने की शिकायत पर विभाग अब कार्रवाई करेगा।

डीईओ ने सभी बीईओ को निर्देश दिया है कि वो कार्रवाई कर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को अवगत करायें।

Back to top button