हेल्थ / लाइफस्टाइल

Night Face Yoga: स्किन के लिए रामबाण साबित होगा ये फेस योगा जल्द मिलेगा लाभ

स्किन के लिए रामबाण साबित होगा ये फेस योगा जल्द मिलेगा लाभ

Night Face Yoga: स्किन के लिए रामबाण साबित होगा ये फेस योगा जल्द मिलेगा लाभ इस तरह की समस्या सिर्फ बुजुर्गों के साथ ही नहीं हो रही है, बल्कि युवाओं को भी स्किन से जुड़ी इस तरह की समस्या का शिकार होना पड़ रहा है। इसके पीछे खराब जीवनशैली, काम का ओवर बर्डन और तनाव है। हालांकि, आज की तारीख में ज्यादातर लोग बेहतरीन स्किन प्रोडक्ट और कॉस्मेटिक्स का यूज करके अपनी स्किन की केयर करते हैं,आइये आज आपको स्किन से जुडी इस योगा के बारे में बताते है तो बने रहिये अंत तक-

Night Face Yoga: स्किन के लिए रामबाण साबित होगा ये फेस योगा जल्द मिलेगा लाभ

Read Also: जल्द दस्तक देगी Mahindra XUV300 facelift जिसमे मिलेंगे अमेजिंग और डिफरेंट फीचर्स

Face Yoga के अनोखे फायदे (Unique benefits of Face Yoga)

Face Yoga में कई तरह की एक्टिविटी इंवॉल्व होती है। इसमें आंखें खोलना, मुंह खोलना, गर्दन घुमाना आदि शामिल हैं। फेस योगा करने से चेहरे की मांसपेशियों पर बहुत ही गहरा असर पड़ता है। असल में, जब व्यक्ति रेगुलर फेस योग करता है, तो वक्त से पहले झुर्रियां नहीं आती हें और स्किन लंबे समय तक जवां बनी रहती है। यहां तक कि फाइन लाइंस जैसी समस्या भी कम उम्र में नहीं दिखती हैं। दरअसल, फेस योगा करने की वजह से चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और फेस में हाइड्रेशन भी बना रहता है। ऐसे में चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर होते हैं। चेहरा क्लीन होता है, जिससे त्वचा में अलग किस्म का निखार भी नजर आता है।

Night Face Yoga: स्किन के लिए रामबाण साबित होगा ये फेस योगा जल्द मिलेगा लाभ

स्किन ग्लोइंग बनती है (Skin becomes glowing)

अगर आप लंबे समय तक कोई एक्सरसाइज या योगा नहीं करते हैं। वहीं, अपनी स्किन की सही तरह से केयर भी नहीं करते हैं। जब आप नियमित रूप से फेस योगा करते हैं, तो इससे मांसपेशियां खुलती हैं। वैसे भी नियमित रूप से योगा करने से स्किन मन शांत रहता है, बॉडी रिलैक्स होती है और स्ट्रेस में कमी आती है। इसी तरह, फेस योगा करने से फेस डी-स्ट्रेस हो जाता है, मसल्स रिलैक्स होती हैं। इसका नर्वस सिस्टम पर भी अच्छा असर पड़ता है।

Night Face Yoga: स्किन के लिए रामबाण साबित होगा ये फेस योगा जल्द मिलेगा लाभ

स्किन टोन में सुधार होता है (Improves skin tone)

नियमित रूप से रात को सोने से पहले फेस योगा जरूर करें। दरअसल, फेस योगा की मदद से स्किन कॉम्प्लेक्शन में सुधार होता है, स्किन टोन बेहतर होती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि फेस योगा करने की वजह से चेहरे में ऑक्सीजन लेवल में सुधार होता है और ब्लड सर्कुलेशन भी सही तरह से होता है। ऐसे में स्किन ज्यादा रेडिएंट और चमकदान नजर आने लगती है।

Back to top button