पॉलिटिकल

सीजी – अगर कोई सीएम बनने की चिंता कर रहा हैं, तो गलत कर रहा हैं ! पूर्व सीएम डॉ.रमन का बड़ा बयान……..कहा चुनाव के बाद 5 मिनट में आने वाले सीएम का हो जायेगा चयन….

धमतरी 17 नवंबर 2022। छत्तीसगढ़ में गुलाबी ठंड के साथ ही राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने लगी हैं। भानुप्रतापपुर उपचुनाव में बीजेपी अपनी जीत सुनिश्चित करने ऐड़ी-चोटी का जोर लगाये हुए हैं। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव में सीएम की दावेदारी को सिरे से खारिज कर दिया हैं। उन्होने साफ किया कि बीजेपी में कोई दावेदारी नही करता, जिसे जो जिम्मेदारी मिलती है, वह उसका निर्वहन करता हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह का ये बयान रायपुर से भानुप्रतापपुर जाते वक्त धमतरी में सामने आया। यहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान डा.रमन सिंह ने मीडिया से चर्चा की। इस दौरान जब डा.रमन से 2023 के चुनाव में चौथी बार सीएम की उम्मींदवारी करने का सवाल पूछा गया, तो बड़े ही सधे हुए अंदाज में डॉ.रमन सिहं ने जवाब देते हुए बताया कि बीजेपी कमल के निशान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे बड़े नाम के साथ चुनाव लड़ेगी। डॉ.रमन सिंह ने अपनी उम्मींदवारी को लेकर साफ किया कि वो CM के कोई दावेदार नही हैं, उन्होने बताया कि भारतीय जनता पार्टी में कोई दावेदारी नही करता हैं।

चुनाव जब हो जायेगा, चुनाव के बाद विधायक दल की बैठक होगी और 5 मिनट में आने वाले मुख्यमंत्री का चयन हो जायेगा। मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने इशारों ही इशारों में ये भी कह दिया कि अगर कोई मुख्यमंत्री बनने की चिंता कर रहा हैं, तो गलत कर रहा हैं…. कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगा! पार्टी हैं……पार्टी के निर्देश के अनुसार सबको काम करना हैं। खैर छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में अभी ठीक एक साल का वक्त बचा हैं। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री के इस बयान से एक बात तो तय हैं कि पार्टी में कई बड़े नेता सीएम बनने का ख्वाब बुन रहे हैं, जिन्हे पूर्व सीएम डॉ.रमन सिंह ने इशारों की इशारों में जवाब देने की कोशिश की हैं।

Back to top button