हेडलाइन

PMO का अधिकारी बता Z+ सिक्योरिटी के साथ कश्मीर में मजे लेने वाला ठग पुलिस की हिरासत में… 5 स्टार होटल में की इतने दिन ऐश… पढ़े पूरा मामला….

जम्मू कश्मीर 17 मार्च 2023 ‘हैलो… एसडीएम सर, पीएमओ के अधिकारी किरण भाई पटेल आपके साथ स्थानीय क्षेत्र के दौरे पर निकलेंगे.’ जम्मू-कश्मीर के दूधपथरी के एसडीएम के पास जब ये फोन आया तो उनके हाथ-पांव फूल गए. आनन-फानन में पीएमओ के अधिकारी के लिए सारी व्यवस्थाएं की गईं. जिनमें जेड-प्लस सुरक्षा, बुलेटप्रूफ एसयूवी, फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाओं का इंतजाम किया गया. इतना ही नहीं, किरण भाई ने भारी सुरक्षा के बीच बॉर्डर का दौरा भी किया. हालांकि, ये पीएमओ अधिकारी अपने दूसरे जम्मू-कश्मीर दौरे पर गिरफ्तार कर लिए गए.

खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय में रणनीति और अभियानों का जिम्मा संभालने वाला एडिशनल डायरेक्टर बताने वाले पटेल को करीब 10 दिन पहले गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उसकी गिरफ्तारी को पुलिस ने गोपनीय रखा. गुरुवार को मजिस्ट्रेट द्वारा न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद यह मामला सामने आया. यह स्पष्ट नहीं है कि उसकी गिरफ्तारी के दिन ही एफआईआर दर्ज की गई थी या वह दर्ज करने में कुछ देरी हुई थी.

सूत्रों का कहना है कि पटेल ने गुजरात से अधिक पर्यटकों को लाने के तरीकों और दूधपथरी को एक प्रमुख पर्यटन स्थल बनाने के बारे में चर्चा करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठकें भी की थीं.

दो सप्ताह के भीतर अपने दूसरे दौरे पर श्रीनगर आने के बाद पटेल संदेह के घेरे में आ गया. सूत्रों ने कहा कि एक आईएएस अधिकारी, जो कि जिला मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात हैं, ने पिछले महीने एक “वरिष्ठ पीएमओ अधिकारी” की यात्रा के बारे में पुलिस को सूचित किया.

खुफिया एजेंसियों ने पुलिस को पीएमओ के एक अधिकारी के रूप में एक ठग के बारे में सतर्क किया. उसके बैकग्राउंड की पुष्टि करने के बाद पुलिस को श्रीनगर के एक होटल से उस व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए कहा गया.

सूत्रों का कहना है कि दो पुलिस अधिकारियों के खिलाफ गड़बड़ी और समय पर ढोंगी का पता लगाने में विफलता के लिए कार्रवाई शुरू की गई है. सूत्रों ने कहा कि गुजरात पुलिस की एक टीम भी जांच में शामिल हो रही है.

Back to top button