हेडलाइन

VIDEO-राहुल गांधी ने अमेरिका में ट्रक ड्राइवर से पूछा, कितना कमाते हो ? जवाब सुनकर राहुल गांधी रह गये भौचक्के

नयी दिल्ली 13 जून 2023। अमेरिका में राहुल गांधी ने ट्रक की सवारी की। इस दौरान राहुल गांधी ने वाशिंगटन से न्यूयॉर्क की 190 किलोमीटर की दूरी को ट्रक से पूरा किया। इस दौरान राहुल गांधी ने तेजिंदर गिल नाम के ट्रक ड्राइवर के साथ बातचीत की और उनकी जिदंगी के बारे में जानकारी ली। राहुल गांधी ने इस दौरान जब तेजिंदर से ट्रक ड्राइवर की कमाई के बारे में बताया तो वो दंग रह गये।

बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने तेजिंदर गिल से पूछा कि कितना कम लेते हो? इसके जवाब में ट्रक ड्राइवर ने कहा, “महीने में 8-10 हजार डॉलर की कमाई हो जाती है।” अगर हम इसको भारतीय रुपयों में ये 6 लाख 50 हजार से लेकर 8 लाख 20 हजार रुपये होता है। यानी अमेरिका में ट्रक ड्राइवर्स की कमाई 8 लाख से अधिक है।

राहुल गांधी ने इससे पहले पंजाब में भी ट्रक यात्रा की थी. तब उन्होंने अमृतसर में ट्रक ड्राइवरों से बातचीत कर उनकी समस्या जानी थी. अब राहुल अमेरिका में ट्रक यात्रा करते नजर आए. राहुल ने ट्रक ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठकर ये यात्रा की. इस दौरान राहुल ने कहा, अमेरिका के ट्रक भारत से ज्यादा आरामदायक हैं।  

ये ड्राइवर के कंफर्ट को देखकर बनाए गए हैं. हिंदुस्तान में जो ट्रक हैं, उन्हें ड्राइवर के कंफर्ट से कोई मतलब नहीं है. वे ट्रक ड्राइवर के लिए नहीं बनाए गए। इस दौरान तेजिंदर गिल ने बताया कि यहां ट्रक में सेफ्टी बहुत ज्यादा है. यहां कोई पुलिसवाला तंग नहीं करता. चोरी का डर नहीं है. ओवरस्पीडिंग में चालान जरूर कटता है. 

Back to top button