बिग ब्रेकिंग

10 जिलों में बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग ने भारी बारिश जारी की चेतावनी, वज्रपात की भी आशंका

रायपुर 23 सितंबर 2024। प्रदेश में आज कई हिस्सों में जोरदार बारिश हो सकती है। मोसम विभाग ने प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के साथ प्रदेश के कई हिस्सों में वज्रपात की भी आशंका है।

मौसम विभाग ने बताया है कि झारखंड के आस-पास कम दबाव का क्षेत्र बनने से प्रदेशभर में बारिश हो रही है। इसलिए कल भी राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में बारिश का खासा असर देखा गया। बताया गया है कि यह सिस्टम दो दिनों तक एक्टिव रहेगा।जिससे प्रदेश में दो दिनों तक और बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे वहीं गरज चमक के साथ पारी भी बरसेगा।

मौसम विभाग ने जारी की रिपोर्ट के अनुसार अब 8 जिले ही बचे हैं, जहां पर अब भा औसत से कम बारिश दर्ज की गई है। इन जिलों में केवल सूरजपुर और सरगुजा ही ऐसे जिले हैं, जहां पर बारिश हुई। वहीं 6 जिलों जशपुर, कोण्डागांव, कोरबा, कोरिया, दंतेवाड़ा, बलरामपुर में भी बारिश का कोटा पूरा नहीं हुआ है। मौसम विभाग ने कहा है अगर दो-तीन और बारिश हुई तो इन जिलों में पर्याप्त पानी होगा।

Back to top button