हेडलाइन

सहायक शिक्षकों को रोकने के तगड़े इंतजाम: बस अड्डे से लेकर, रेलवे स्टेशनों के अलावे बैरियर -चेक प्वाइंट पर प्राचार्य व व्याख्याता की तैनाती, विधानसभा घेराव से पहले घेराबंदी

रायपुर 4 जनवरी 2022। वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षकों का कल बड़ा बड़ा प्रदर्शन है। सहायक शिक्षक कल वेतन विसंगति की मांग को लेकर विधानसभा घेराव की तैयारी में है। कल दोपहर राजधानी के बूढ़ापारा धरनास्थल पर सहायक शिक्षकों की पहले एक सभा होगी और फिर उसके बाद सभी सहायक शिक्षक विधानसभा घेराव के लिए निकलेंगे। इधर सहायक शिक्षकों को रोकने के लिए पुलिस ने चाक चौबंद इंतजाम किये हैं। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को चेकप्वाइंट पर तैनात किया गया है। ज्यादा संख्या में सहायक शिक्षक रायपुर नहीं पहुंच सकें, इसलिए राजधानी के इंट्री प्वाइंट पर भी चौकसी बरती जा रही है।

VIDEO- सहायक शिक्षकों को प्रदर्शन में आने से रोकने के लिए प्रशासन का गजब का इंतजाम, चेक प्वाइंट पर ABEO, संकुल समन्वयक सहित अधिकारी तैनात, शिक्षकों की करेंगे पहचान

इधर, सड़क से लेकर ट्रेन तक पर सहायक शिक्षकों को रोकने का पुलिस ने इंतजाम किया है। रायपुर आने वाली बिलासपुर, कोरबा और रायगढ़ से ट्रेनों पर भी प्रशासन की नजर है। इधर कोरबा में स्टेशन पर प्राचार्य व व्याख्याता एलबी की ड्यूटी लगायी गयीहै। रेलवे स्टेशन पर एक प्राचार्य और व्याख्याता को तैनात किया गया। वहीं दो शिक्षकों की तैनाती बैरियर के पास लगायी गयी है, ताकि वो रायपुर की तरफ से आ रहे सहायक शिक्षकों की पहचान कर सकें और उन्हें जिले की सीमा में ही रोक सकें।

इधर

बलौदाबाजार में ABEO, संकुल समन्वयक सहित शिक्षा विभाग के अधिकारियों की ड्यूटी चेकप्वाइंट पर लगाई गई है। संकुल समन्वयक, और सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी सहायक शिक्षकों की चेक प्वाइंट पर ही पहचान करेंगे और उन्हें जिले की सीमा पर ही रोक लेंगे। संकुल समन्वयकों और एबीईओ के साथ तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक और समन्वयकों की भी ड्यूटी लगी है, वही बीआरसीसी भी कई चेकप्वाइंट पर तैनात किए गए हैं।

दरअसल सहायक शिक्षकों ने प्रत्येक जिलों से सहायक शिक्षकों को राजधानी रायपुर के लिए बुलाया है। दावा यह किया जा रहा है तकरीबन 10 से 15000 की संख्या में सहायक शिक्षक रायपुर पहुंचेंगे। लिहाजा प्रशासन ने तमाम सहायक शिक्षकों को राजधानी रायपुर से दूर ही रोकने का प्रबंध कर लिया है। इसके अलावा राजधानी के आसपास के एंट्री पॉइंट पर भी चेक पॉइंट लगाए गए हैं, जहां सहायक शिक्षकों को रोका जाएगा।इधर सहायक शिक्षकों को रोकने की प्रशासनिक तैयारी ने फेडरेशन को और भी चौकन्ना कर दिया है। फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा है कि प्रशासन कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन सहायक शिक्षक अपना विधानसभा घेराव कार्यक्रम जरूर पूरा करेंगे।

Back to top button