बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

जेल में महिला कैदी से अश्लील हरकत : कपड़े उतार कर बनाया वीडियो, परिजनों ने मानवाधिकार आयोग सहित अफसरों से की शिकायत

अंबिकापुर 24 जून 2023। सेंट्रल जेल में महिला कैदियों के कपड़े उतारकर वीडियो बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। महिला कैदी के परिजन ने इस मामले में मानवाधिकार आयोग से शिकायत की है। इधर सेंट्रल जेल पर लगे इस घिनौने आरोप के बाद जांच शुरू हो गयी है। सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने इस मामले में जेल अधीक्षक को जांच के निर्देश दिये हैं और तीन दिन में जांच रिपोर्ट मांगी है।

अंबिकापुर के सेंट्रल जेल में महिला कैदी के कपड़े उतराककर वीडियो बनाने को लेकर बंदी के परिजन ने राज्य मानवाधिकार आयोग, सहित गृह विभाग के सचिव, जेल विभाग के महानिदेशक, सरगुजा कलेक्टर और केंद्रीय जेल के अधीक्षक को पत्र लिखा है। शिकायत करने वाले युवक कमलेश का कहना है कि जेल में हो रहे अमानवीय व्यवहार की बात उसे और उसके परिवार को बताई है।

युवक कमलेश ग्राम मुड़ेसा का रहने वाला है। उसने राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष, गृह विभाग के सचिव, जेल विभाग के महानिदेशक, सरगुजा कलेक्टर और केंद्रीय जेल के अधीक्षक से शिकायत करते हुए जेल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।युवक के मुताबिक पिछले 6 महीने से केंद्रीय जेल में है। वो और उसका परिवार मौसी से मिलने समय-समय पर सेंट्रल जेल जाता रहता है। उसकी मौसी ने बताया कि जेलर ममता पटेल और महिला जेल प्रहरी मेरी मारग्रेट को हर महीने पैसे देने पड़ते हैं।

पैसे नहीं देने पर मारपीट और यातनाएं दी जाती है। वहीं महिला बंदियों के कपड़े उतरवाकर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने, अश्लील हरकत करने और वीडियो बनाकर वायरल करन की धमकी दी जाती है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर कुंदन कुमार ने जांच के आदेश दिये हैं। NW न्यूज से बात करते हुए कलेक्टर ने कहा है कि ..

इस मामले में मैंने जेल अधीक्षक को जांच के निर्देश दिये हैं। सभी पहलू पर तीन-चार दिन में मैंने जांच के लिए कहा है, अगर शिकायत में थोड़ी भी सच्चाई होगी, तो मैंने FIR करने की बात कही है। आरोपों की हर तरीके से जांच होगी।

कुंदन कुमार, कलेक्टर, सरगुजा

Back to top button