हेडलाइनशिक्षक/कर्मचारी

शिक्षकों की खबर: शिक्षकों के पोस्टिंग व लंबित एरियर्स की मांग, सर्व शिक्षक फेडरेशन ने की DEO से मुलाकात, शिव मिश्रा ने कहा…

शिक्षकों की खबर सरगुजा 29 फरवरी 2024। छत्तीसगढ़ सर्व शिक्षक फेडरेशन ने पदोन्नत प्राथमिक प्रधान पाठकों की पोस्टिंग और लंबित एरियर्स की मांग की है। पेडरेशन का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश संयोजक शिव मिश्रा की अगुवाई में जिला शिक्षा अधिकारी से मिला। इस दौरान जिले के सहायक शिक्षकों की परेशानी को लेकर विस्तार से चर्चा की गयी। फेडरेशन को डीईओ ने जल्द ही शिक्षकों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है। डीईओ ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर पदस्थापना की जायेगी। वहीं लंबित एरियर्स के गणना एवं भुगतान हेतु सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को कड़ा निर्देश जारी करने का आश्वासन दिया है।

फेडरेशन की तरफ से सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि जुलाई 2023 में पदोन्नत प्राथमिक प्रधान पाठकों की पदास्थापना आज तक नहीं हो पायी है। पोस्टिंग लंबित रहने से शिक्षक काफी परेशान हैं। डीईओ ने इस मामले में उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन के बाद जल्द कार्रवाई की बात कही है। शिव मिश्रा ने कहा कि संविलियन के पूर्व सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत कार्य कर चुके एलबी संवर्ग के सभी शिक्षकों एवं सहायक शिक्षकों के लबित एरियर्स के भुगतान को लेकर जिला पंचायत सीईओ के निर्देश के बावजूद बीईओ कार्यालय की तरफ से ढूलमूल रवैया अपनाया जा रहा है।

शिक्षकों की मांगों पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए फेडरेश ने प्रमोशन के बाद पोस्टिंग तुरंत करने और एरियर्स के भुगतान की मांग की है। मुलाकात के बाद प्रदेश संयोजक शिव मिश्रा ने कहा कि शिक्षकों की मांगों पर सार्थक चर्चा हुई है। डीईओ की तरफ से आश्वस्त किया गया है, जल्द ही संबंधित मांगों पर विचार किया जायेगा।आज के चर्चा में प्रदेश संयोजक शिव मिश्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष महेश नामदेव, जिला अध्यक्ष अजय केरकेट्टा, राजेश रावत, नितेश श्रीवास्तव, सहित कई सहायक शिक्षक शामिल रहे।

Back to top button