स्पोर्ट्स

ऋषभ पंत को लेकर अब तक की सबसे बड़ी अपडेट, जानें कब से दोबारा दिखाएंगे जलवा

4 अगस्त 2023 भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को लेकर अहम जानकारी सामने आई है. कार एक्सीडेंट के बाद अपनी चोट से उबर रहे पंत ने नेट्स में अभ्यास करना शुरू कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंत नेट्स में 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की गेंदों का सामना कर रहे हैं. पंत का नेट प्रैक्टिस शुरू कर देना भारतीय टीम के लिए बड़ी राहत साबित हो सकता है.

‘ पंत ने नेशनल क्रिकेट अकेडमी में नेट्स में बैटिंग करना शुरू कर दी है. रिपोर्ट में बताया गया कि पंत एनसीए में 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की गंदों का सामना कर रहे हैं. पंत ने पिछले महीने ही थ्रोडाउन के ज़रिए अभ्यास शुरू कर दिया था, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों मे गेंद की रफ्ता में इज़ाफा हुआ है. 

रिपोर्ट में आगे बताया कि मेडिकल स्टाफ और प्रशिक्षकों का मानना है कि अगले कुछ महीनों मे पंत बड़े मूवमेंट में सहज हो जाएंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि पंत अगले साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज़ के ज़रिए वापसी कर सकते हैं. 

पंत ने अपनी रिकवरी से सभी को हैरान किया है. रिपोर्ट में एनसीए के सोर्स के हवाले से बताया गया, “पंत अच्छी रिकवरी कर रहे हैं. उन्होंने 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की गेंदबाज़ी खेलना शुरू कर दी है. जिस तरह से वह अपनी रिकवरी में हर बाधा को पार कर रहे हैं उससे हम सभी खुश हैं. वह कीपिंग अच्छी कर रहे हैं. उनका अगला टारगेट बड़े और तेज़ गति के मूमवेंट को फोक्स करना होगा, जो हम उम्मीद कर रहे है कि वे अगले कुछ महीनों में हासिल कर लेंगे.

Back to top button