स्पोर्ट्स

जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शानदार आगाज….. महापौर रामशरण यादव बोले- शिक्षकों की अभिनव पहल…. जिला के बाद अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का करें आयोजन , हम करेंगे पूरा सहयोग

बिलासपुर 4 दिसंबर 2021। स्कूल शिक्षा विभाग की जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ आज महापौर रामशरण यादव ने किया। इस अवसर पर अतिथि के तौर पर साइंस कॉलेज के क्रीड़ा प्रभारी अजय सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर एसके प्रसाद, सहायक संचालक विधि प्रकोष्ठ संदीप चोपड़े, सहायक संचालक शिक्षा विभाग मुंगेली अजय नाथ, समग्र शिक्षा बिलासपुर प्रमुख रामदत्त गौरहा, विकास खंड शिक्षा अधिकारी बिल्हा रघुवीर सिंह राठौर, राजेंद्र नगर स्कूल प्राचार्य एम एल पटेल समेत अन्य गणमान्य नागरिक , आयोजक समिति से जुड़े सभी शिक्षक और अलग-अलग ब्लॉक से आए खिलाड़ीगण उपस्थित थे।

अपने उद्बोधन में महापौर रामशरण यादव ने कहा कि शिक्षक साल में पूरे समय विद्यार्थियों का जीवन सवारने में लगे रहते हैं इसलिए उन्हें अपना हुनर दिखाने का मौका नहीं मिल पाता है । ऐसे में बिल्हा विकासखंड के शिक्षकों ने यह शानदार पहल की है जिसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं साथ ही मैं चाहूंगा कि ऐसी प्रतियोगिताएं लगातार होती रहे और कर्मचारियों को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता रहे ।

नगर निगम की तरफ से जो भी सहयोग इन प्रतियोगिताओं को को सफल बनाने के लिए चाहिए होगा वह हम उपलब्ध कराएंगे साथ ही मैं चाहूंगा कि आने वाले समय में आगे बढ़कर संभाग स्तरीय और राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं भी हैं जिस से बिलासपुर का नाम ऊंचा हो । साइंस कॉलेज के खेल प्रभारी अजय सिंह ने इस अवसर पर कहा कि क्षेत्र के खेल प्रतिभाओं को उभारने के लिए साल के 365 दिन यह ग्राउंड आम जनता को समर्पित है और मैं खुद चाहूंगा कि भविष्य में भी ऐसे बड़े आयोजन होते रहे ।

प्रतियोगिता का पहला मैच बिल्हा रॉयल चैलेंजर और तखतपुर स्टार के बीच हुआ जिसमें बिल्हा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया। बिल्हा ने निर्धारित 10 ओवरों में 112 रन का स्कोर खड़ा किया बिल्हा के लिए सर्वाधिक रन अजय साहू ने बनाए उन्होंने 31 रन की पारी खेली साथ ही भूपेंद्र कौशिक ने 23 रन की पारी खेली तखतपुर की तरफ से कृपादान और संजीव ने 2-2 विकेट हासिल किए । जवाब में तखतपुर स्टार की टीम महज 55 रनों में सिमट कर रह गई बिल्हा की ओर से जितेंद्र ने 4 विकेट झटके उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया । प्रतियोगिता का दूसरा मैच शिक्षा सदन बिलासपुर और कोटा वारियर्स के बीच खेला गया जिसमे कोटा की टीम महज 47 रन पर सिमट गई कोटा की ओर से सर्वाधिक रन 11 रन शत्रु ने बनाए ।

शिक्षा सदन की ओर से माइकल ने तीन विकेट लिए । जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए शिक्षा सदन ने मात्र 6 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया शिक्षा सदन की ओर से सर्वाधिक रन मुकेश कश्यप ने बनाएं उन्होंने अपनी टीम की तरफ से 19 रन बनाएं । इस मैच के मैन ऑफ द मैच माइकल रहे । पहले दिन का अंतिम मैच तखतपुर स्ट्राइकर और टीचर्स इलेवन कोटा के बीच खेला गया जिसमें तखतपुर स्ट्राइकर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया । टीचर्स इलेवन कोटा ने निर्धारित 10 ओवरों में 7 विकेट खोकर 74 रन बनाए जिसमें कोटा की तरफ से सर्वाधिक 26 रन गौतम ने बनाए जिसमें 2 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का शामिल था । तखतपुर स्ट्राइकर की ओर से अखिलेंद्र पवार ने 11 रन देकर ने 3 विकेट झटके लक्ष्य का पीछा करते हुए तखतपुर स्ट्राइकर ने मात्र 5 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया तखतपुर स्ट्राइकर की तरफ से सर्वाधिक 33 रन रन जे पी मानिकपुरी ने बनाएं उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया ।

कल 5 दिसंबर को पहला मैच तखतपुर स्ट्राइकर और जीपीएम क्रिकेट क्लब के बीच सुबह 9:30 बजे खेला जाएगा वहीं दूसरा मैच कोटा वारियर्स और मस्तूरी राइडर्स के बीच दोपहर 11:30 बजे खेला जाएगा कल का तीसरा और आखिरी मैच जीपीएम क्रिकेट क्लब और मस्तूरी किंग्स के बीच दोपहर 1:30 होगा ।

Back to top button