टॉप स्टोरीज़

कोरोना की खौफनाक रफ्तार…..24 घंटे में 1 हजार से ज्यादा मरीज…1 की मौत भी …पॉजेटिविटी रेट लगातार बढ़ रहा…

दिल्ली 20 अप्रैल 2022। दिल्ली में कोरोना की विस्फोटक रफ्तार जारी है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 1,009 मामले सामने आ गए हैं. एक शख्स की मौत भी हो गई है. कल दिल्ली में कोरोना के 601 मामले दर्ज किए गए थे. 

पिछले कई दिनों से लगातार दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों के आंकड़ों पर नजर डालें तो दिल्ली में संक्रमण दर 5.70% पहुंच गया है. 314 लोग ठीक होकर वापस भी आए हैं. अब चिंता की बात ये है कि 10 फरवरी के बाद राजधानी में एक बार फिर मामले हजार पार हुए हैं. 10 फरवरी को दिल्ली में कोरोना के 1104 मामले सामने आए थे. अब मामले तो बढ़ रहे हैं, लेकिन दिल्ली में टेस्टिंग अभी तक ज्यादा नहीं बढ़ाई गई है. एक्सपर्ट भी इस ट्रेंड पर चिंता व्यक्त कर रहे हैं. बुधवार को राजधनी में कुल 17701 कोरोना टेस्ट किए गए थे, यहां भी आरटीपीसीआर की संख्या सिर्फ 9581 रही. ऐसे में आने वाले दिनों में टेस्टिंग बढ़ाने पर भी जोर दिया जाएगा.

अब दिल्ली में इन बढ़ते मामलों के बीच सरकार अलर्ट हो गई है. अस्पतालों में बेड बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बूस्टर डोज को सरकारी अस्पतालों में फ्री करने पर विचार किया जा रहा है.  बुधवार को DDMA की अहम बैठक भी हुई थी. इस बैठक में फैसला लिया गया कि पब्लिक एरिया में मास्क को अनिवार्य कर दिया जाएगा. वहीं स्कूलों को लेकर कहा गया कि ऑफलाइन कक्षाएं जारी रहने वाली हैं लेकिन प्रशासन को कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. मास्क लगाने से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने तक, हर नियम का पालन जरूरी रहेगा.

Back to top button