क्राइम

CG- सेंट्रल जेल का कैदी प्रहरी को चकमा देकर अस्पताल से हुआ फरार, दो दिन पहले ही हुआ था गिरफ्तार, बीमार होने पर…..

 

रायपुर 21 दिसंबर 2021- सेंट्रल जेल रायपुर से ईलाज के लिए लाया गया एक बीमार बंदी मेकाहारा अस्पताल से फरार हो गया है। इस पूरे घटनाक्रम पर मौदहापारा थाने में अपराध दर्ज कर फरार कैदी की तलाश की जा रही है।

बताया जा रहा है कि जेल प्रहरी रामलाल कोसले की कस्टडी से पी मोहनराव नामक चोरी के आरोप में जेल में बंद कैदी अस्पताल से फरार हो गया है। फरार बंदी मोहन राव भिलाई के जागृति नगर का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि बंदी को बीमार होने पर सेंट्रल जेल से मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार की शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक प्रहरी रामलाल कोसले की ड्यूटी थी।

रात के वक्त ही मोहन राव प्रहरी को चकमा देकर अस्पताल से भाग गया। दो दिन पहले 18 दिसंबर को रेलवे पुलिस के केस की वजह से मोहन राव को रायपुर की जेल में रखा गया था। बीमार होने पर डॉक्टर्स ने इसे अंबेडकर अस्पताल रेफर किया। इसके साथ जेल की सुरक्षा में लगे प्रहरी को निगरीनी में तैनात किया गया था।

मोहन राव पर नजर रख रहे जेल प्रहरी रामलाल कोसले ने बताया कि अम्बेडकर अस्पताल के ट्रामा सेटर में रात के वक्त वो एडमिट स्लिप लेने के लिए पहुंचा था। इस बीच पीछे से हथकडियों से दोनो हाथ निकालकर कैदी मोहन फरार हो गया। कोसले ने इसके बाद अपने अफसरों को घटना की जानकारी दी। करीब 1 घंटे तक अस्पताल कैम्पस और आस पास के हिस्से में फरार बंदी की तलाश की गयी, लेकिन मोहन का कहीं पता नहीं चला। अब पुलिस अस्पताल में लगे सीसीटीवीं कैमरों की जांच के जरिए मोहन का सुराग जुटाने में लगी हुई है। वहीं दुर्ग पुलिस को भी इस केस की जानकारी देकर उन्हे फरार बंदी को लेकर अलर्ट किया गया है।

गौरतलब है कि पिछले महीने ही रायपुर के कोर्ट कैम्पस से एक हत्या के मामले का आरोपी फरार हो चुका है। अनुपम झा नाम का ये आरोपी अब तक पकड़ा नहीं गया। विभागीय जांच में ये बात सामने आई कि उसकी सुरक्षा में गया पुलिसकर्मी ही उसे भगाने के शामिल था। कैदी को भगाने वाले आरोपी पुलिस कॉन्स्टेबल रावेन्द्र प्रसाद पटेल के खिलाफ अब सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज किया गया है। इसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

Back to top button