हेडलाइन

बैलगाड़ी पर निकली दो दुल्हे की बारात: सांसद ने हांकी बैलगाड़ी, इंजीनियर दुल्हे की बारात बैलगाड़ी पर देख हैरान रह गये लोग

जांजगीर/गरियाबंद 4 मई 2023। आज कल युवा कुछ अलग करना चाहता है। खासकर अपने खास पल को यादगार बनाने के लिए युवाओं में कुछ अलग करने की भावना खूब अलग दिख रही है। ऐसा ही नजारा गरियाबंद में देखने को मिला, जहां एक दुल्हा अपनी दुल्हनिया को लाने बैलगाड़ी से पहुंचा। दुल्हे का ये अलग अंदाज सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। मामला गरियाबंद के ग्राम टेका कहा है।

जहां उमाकांत साहू धूम धाम से दर्जनों बैलगाडी में बरात लेकर अपनी दुल्हनिया राजेश्वरी को लाने कपसीडीही के लिए निकला। उमाकांत साहू कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भावसिंग साहू का बेटा है। इस बरात में बाराती बन कर महासमुंद सांसद चुन्नी साहू बैल गाड़ी हांकते दिखे। दूल्हा उमाकांत इंजीनियरिंग कर चुका है और पुरानी परम्परा को निभा कर  समाज को फिजूलखर्ची नही करने का संदेश दे रहा है।

इंजीनियर की बारात निकली बैलगाडी पर

जांजगीर में बैलगाड़ी पर बाराती को देख लोग हैरान रह गए। जांजगीर चांपा जिले के इंजीनियर देवेंद्र राठौर की बारात करमा नृत्य और बाजे गाजे के साथ बैलगाड़ी में पुरानी बस्ती स्थित देवी दाई मंदिर से हरियाली हेरिटेज के लिए निकली , देवेंद्र राठौर हाल ही में छत्तीसगढ़िया अंदाज में प्री वेडिंग फोटोशूट कराकर चर्चा में आए थे।  उनका कहना है कि छत्तीसगढ़ की लोक परंपरा को जीवित रखने के लिए उन्होंने पारंपरिक ढंग से विवाह के सारे रस्म निभाने का फैसला किया है। इस कार्य में उनकी होने वाली पत्नी भी पूरी तरह सहमत है और सहयोग कर रही हैं। छत्तीसगढ़िया अंदाज में छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में दोनों ने प्री वेडिंग फोटोशूट कराया था।   इसके बाद इंटरनेट मीडिया में दोनोँ की फोटो वीडियो खूब प्रसारित हुई थी, आज भी जब देवेंद्र की बारात निकली तो लोग उसे देखने अपने घरों से निकले , छत्तीसगढ़ी अंदाज में बाराती देखकर लोगों को पुराने दिन याद आ गए और लोगों ने इसकी खूब सराहना की।

Back to top button