क्राइमटॉप स्टोरीज़हेडलाइन

25 लाख की चोरी : बंटी-बबली की जोड़ी ने भाई से करायी थी 25 लाख की चोरी, 72 घंटे में कारोबारी के घर चोरी का ऐसे हुआ खुलासा…

रायपुर 19 मई 2023। प्रेमी-प्रेमिका व भाई की तिकड़ी ने मिलकर व्यापारी के घर पर लाखों की चोरी की थी। घटना के 72 घंटे के भीतर पुलिस राजधानी के हाईप्रोफाइल चोरी का खुलासा कर दिया है। ई-रिक्शा डीलर के घर पर 15-16 मई मई दरम्यानी रात चोरी की वारदात हुई थी। इस दौरान  25,00,000/- रूपये सहित सोने-चांदी के जेवर पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया था। चोरी की जानकारी परिवार के लोगों को तब हुई, जब वो सुबह सोकर उठे।

दरअसल 16 मई को कारोबारी प्रांजल डागा ने चोरी की रिपोर्ट लिखायी थी। नकद और जेवहरात मिलाकर घर से करीब 25 लाख रुपये की चोरी हुई थी। इस मामले में गुढ़ियारी थाने में अपराध क्रमांक 215/2023 धारा 457, 380, 34 भादवि. के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए SSP प्रशांत अग्रवाल ने ASP अभिषेक महेश्वरी को इस मामले में कड़ाई से कार्रवाई के निर्देश दिये। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू और CCTV और संदिग्धों से पूछताछ करनी शुरू की।

इस दौरान पीड़ित व्यापारी के शो-रूम में कार्यरत कर्मचारियों और पूर्व कर्मचारियों से भी जानकारी ली गयी। जांच के दौरान पुलिस को एक नाबालिग के बारे में जानकारी मिली। ये नाबालिग पूर्व में भी चोरी के कई प्रकरणों में बाल संप्रेक्षण गृह में बंद हो चुका है। नाबालिग को पकड़कर पुलिस ने पुछताछ शुरू की, तो शुरू में लड़के ने गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की, तो लड़के ने चोरी की पूरी कहानी सामने रख दी। लड़के ने अपनी बहन और उसके प्रेमी के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकार किया।

पुलिस के सामने नाबालिग चोर ने बताया कि उसने अपनी बहन निधि मानिकपुरी व बहन के प्रेमी गौतम बघेल के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। घटना के दिन नाबालिग ही घर के अंदर घुसा था और आलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखें सोने, चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम की चोरी की थी। चोरी कर नाबालिक ने कैश और जेवहरात अपनी बहन निधि मानिकपुरी को दी थी। बाद में निधि मानिकपुरी ने चोरी का सारा समान अपने प्रेमी गौतम बघेल को दे दिया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा निधि मानिकपुरी एवं गौतम बघेल की पतासाजी कर उन्हें भी पकड़ा गया।                तीनों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की संपूर्ण मशरूका सोने एवं चांदी के जेवरात तथा नगदी रकम जुमला कीमती लगभग 25,00,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों/अपचारी के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

चोरी के अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपियों/अपचारी द्वारा थाना गुढ़ियारी क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों/मकानों से 05 नग मोबाईल फोन, चांदी के जेवरात तथा नगदी रकम चोरी करना बताया गया है, जिस पर उसके कब्जे से चोरी के 05 नग मोबाईल फोन आधा किलोग्राम चांदी नगदी रकम लगभग 30,000 रूपये जुमला कीमती लगभग 3,00,000 रूपये जप्त किया गया।

Back to top button