हेडलाइन

“हमर मयारू राजनांदगांव” के LIVE शो में विकास पर हुई खूब सारी बात… मंत्री अमरजीत बोले- साढ़े तीन साल का कार्यकाल रहा बेमिसाल… विधायक इंदरशाह मंडावी, भुवनेश्वर बघेल, छन्नी साहू और महापौर हेमा ने सीएम भूपेश के कार्यकाल को खूब सराहा

रायपुर 16 जुलाई 2022। बंसल न्यूज के खास शो “हमर मयारू राजनांदगांव” में खूब सारी विकास की बातें हुई। छत्तीसगढ़ियों का छत्तीसगढ़ का सपना कैसे साकार हो रहा है….राजनांदगांव विकास की पथ पर कैसे तेज भाग रहा है और बदलते वक्त के साथ राजनांदगांव की तस्वीर और तकदीर संवर रही है। इन सब पर सभी मेहमानों ने खूब सारी बातें की। बंसल न्यूज के छत्तीसगढ़ एडिटर आदित्य नामदेव ने अतिथियों से बेबाकी से सवाल पूछे और मेहमानों ने भी दिल खोलकर उसका जवाब दिया।

राजनांदगांव के होटल एबीज ग्रीन में आयोजित LIVE शो में बतौर एंकर छत्तीसगढ़ के एडिटर आदित्य नामदेव के साथ सवाल-जवाब क दौर में मेहमान अमरजीत भगत ने कहा कि अंतिम छोर तक सरकार की योजनाएं पहुंच रही है, हर योजना की मानिटरिंग हो रही है और योजनाओं के क्रियान्वयन पर सरकार की सीधी नजर है, ये हमारी सरकार की सार्थकता है। स्टेट एडिटर ने अमरजीत भगत से सरकार के विकास को लेकर सफरनामा के बारे में सवाल पूछा, जवाब में मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ की अलग पहचान उभरी है। छत्तीसगढ़ के लोग सालों बाद महसूस कर रहे हैं कि ये उनकी सरकार है, ये राज्य उनका है। उनके पर्व-त्योहार, संस्कृति, कला, परंपरा को सरकार ने संरक्षण देने का काम किया है।

हम आदिवासी नृत्य का अंतर्राष्ट्रीय आयोजन करते हैं, देश विदेश में छत्तीसगढ़ की कला-संस्कृति को पहुचाते हैं। यही हमारी सरकार की सार्थकता है। मंत्री अमरजीत ने कहा कि साढे तीन साल का हमारा सफर शानदार रहा है। हर व्यक्ति खुश है, हर वर्ग के लिए हमारी सरकार ने काम किया है। सरकार की जो भी महत्वपूर्ण योजनाएं हैं वो अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही है। छत्तीसगढ़ के प्रति देश का नजरिया बदला है। हमारे राज्य में बेरोजगारी दर सबसे कम है, हमारे राज्य की कृषि, उद्योग सब में बेहतर काम हो रहा है। हमारा जीडीपी देश से बेहतर हैं। सरकार की कामयाबी का यही तो पैमाना है, जिसमें हम कामयाब हैं।

वहीं संसदीय सचिव भुनेश्वर बघेल ने कहा मुख्यमंत्री जो कहते हैं वो करते हैं। उन्होंने हर वर्ग के लिए अपना वादा निभाया। फिर चाहे वो युवाओं की बात हो, किसानों की बात हो या फिर भी अन्य कोई वर्ग हो। हमारी सरकार ने राज्य का और राज्य की जनता का सम्मान बढ़ाया है। राज्य की जो भी महत्वपूर्ण योजनाएं प्रदेश में शुरू किए गए हैं। उस योजना का लाभ हमारे क्षेत्र की जनता के साथ प्रदेश की जनता को मिल रहा है। साढ़े 3 साल का कार्यकाल बेहद शानदार रहा, हमारी कोशिश रही कि ज्यादा से ज्यादा सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को दिला पाए।

वहीं विधायक इंदरशाह मंडावी ने भी सरकार के कामों की तारीफ करते हुए कहा कि राजनांदगांव की सड़क, स्कूल, पुल-पुलिया सब कुछ देखिये, सब में आपको बदलाव दिखेगा। हमारी सरकार ने साबित किया है कि जो भी कार्य जन उपयोगी के लिए होगा, वो हमारी प्राथमिकता में सबसे उपर होगा। हमने पुरानी परंपराओं को बदलकर लोगों में नये नजरिया लाया है। आज किसानी के क्षेत्र में देखिये हम जैविक खेती की तरफ बढ रहे हैं। गोधन न्याय योजना, किसान न्याय योजना, इन योजनाओं ने तो क्रांति ला दी है। हमारे किसान को हमने सम्मान से जीना सिखाया है। हमारी सरकार ने आदिवासियों के लिए अनेकों कदम उठाए हैं। लंबे समय से पेसा नियम को लागू करने की मांग आदिवासी कर रहे थे।  हमारी सरकार ने उसको पूरा किया और ऐतिहासिक निर्णय लिया।

वहीं खूज्जी विधायक छन्नी चंदू साहू ने कहा विपक्ष में रहते हुए किसानों की आवाज को लगातार उठाया, लेकिन पहले वो आवाज दबा दी जाती थी। ना किसानों की आवाज सुनी जाती थी, ना युवाओं की बातों पर गौर किया जाता था। लेकिन मुझे खुशी है कि हमारी सरकार आने के बाद किसानों की अनेकों मांग पूरी हुई है। हमारे मुख्यमंत्री के द्वारा जिस तरह से किसानों की योजना चलाई जा रही हैं हमारे किसानों की आर्थिक स्थिति इससे मजबूत हुई है।

वहीं महापौर हेमा देशमुख ने कहा निकाय क्षेत्र के पहली प्राथमिकता होती है बिजली,  पानी,  सड़क मेरी कोशिश यही है, कि इन सभी सुविधा आप हमारे जनता को मिले। सरकार का भरपूर समर्थन मिल रहा है। शहर के विकास के लिए फंड की कोई कमी नहीं है। आज निकाय क्षेत्र में कई योजनाएं सरकार चला रही हैं.।  उन योजनाओं का लाभ हमारी जनता को मिल रहा है मेरी कोशिश रहेगी कि आने वाले जो कार्यकाल बचा है उसमें राजनांदगांव निगम को बेहतर रूप से संवारा जाये।

Back to top button