हेल्थ / लाइफस्टाइल

2 किलो वजन कम करने के लिए रोजाना एक हफ्ते तक करें ये काम,7 दिनों में हो जाएंगे फिट

सुबह से शाम तक इन बातों पर दें ध्यान, सिर्फ एक हफ्ते में कम हो जाएगा 2 किलो वजन, हो जाएंगे बिल्कुल पतले आज हम आपकी सेहत से जुड़ी कुछ जानकारी देने जा रहे हैं। अगर आप भी मोटापे के शिकार हो गए हैं तो इन बातों का ध्यान रखें जिससे आप सिर्फ 7 दिनों में फिट हो जाएंगे और आपकी चर्बी लगभग गायब हो जाएगी।

2 किलो वजन कम करने के लिए रोजाना एक हफ्ते तक करें ये काम,7 दिनों में हो जाएंगे फिट

READ MORE: व्याख्याताओं को झटका: BEO पद के लिए व्याख्याता नहीं हैं योग्य, पदस्थापना की निरस्त, हाईकोर्ट के निर्देश के बाद शिक्षा विभाग ने जारी किये ये आदेश

पेट की चर्बी कम करने के लिए करें ये काम

आज के समय में बेली फैट यानी पेट की चर्बी बढ़ना एक आम समस्या बन गई है। वर्तमान समय में बहुत से लोग इससे जूझ रहे हैं और पेट की चर्बी कम करना बहुत मुश्किल काम हो गया है, जिसमें काफी मेहनत लगती है। ऐसे में बीमारी बढ़ने की आशंका है.

मोटापे के कारण लोगों को कई खतरनाक बीमारियों जैसे डायबिटीज, कैंसर आदि का सामना करना पड़ रहा है। अगर आप भी अपना मोटापा कम करना चाहते हैं तो कुछ आसान चीजें अपनाकर ऐसा कर सकते हैं।

अपने मेटाबॉलिज्म को तेज करने के लिए आपको सुबह उठकर सबसे पहले एक गिलास गुनगुना पानी पीना है, जिससे आपके पेट की चर्बी कम हो जाएगी।

इसके बाद आपको नाश्ते में ऐसी चीज खानी है जो प्रोबायोटिक युक्त हो. नाश्ते में आपको खासतौर पर दही, छाछ इडली और डोसा खाना होगा.

2 किलो वजन कम करने के लिए रोजाना एक हफ्ते तक करें ये काम,7 दिनों में हो जाएंगे फिट

READ MORE:मात्र 1 रुपये के निवेश पर बन जाएंगे करोड़पति,जानें प्लान की विशेषताएं

अगर आप भी सुबह उठते ही चाय पीते हैं तो इसे बंद कर दीजिए. वैकल्पिक तौर पर आप इसकी जगह ग्रीन टी पीना शुरू कर सकते हैं, जिससे आपके शरीर की चर्बी कम होगी।

 

Back to top button