ब्यूरोक्रेट्स

ट्रांसफर अपडेट : ….इस वजह से ट्रांसफर के 3 साल का मांगा गया है रिकार्ड…. बैन हटने और कार्रवाई जैसी अटकलों पर लगा विराम, जानकारी मांगने की ये है सही वजह

रायपुर 9 जुलाई 2022। ट्रांसफर को लेकर 3 साल के रिकार्ड सामान्य प्रशासन विभाग ने मांगे हैं। इस आदेश को लेकर तरह-तरह की अफवाहें उड़नी शुरू हो गई है। सोशल मीडिया ने अपने-अपने स्तर से आकलन लगाना शुरू कर दिया । किसी ने तबादला से बैन से हटाने की उम्मीद जगा दी…तो किसी ने …..हालांकि विभागीय सूत्रों के मुताबिक मानसून सत्र के मद्देनजर विभागीय जानकारी मांगी गयी है। ट्रांसफर बैन हटने और नहीं हटने को लेकर इससे कोई संबंध नहीं है।

विभाग की तरफ से ये भी बताया गया है कि समन्वय से अनुमोदन के बाद ही तबादले हुए हैं। लिहाजा गड़बड़ियों की बात नहीं है। दरअसल शुक्रवार को चीफ सिकरेट्री ने 20 जुलाई से 27 जुलाई तक होने वाले मानसून सत्र की कार्यवाही की समीक्षा की थी। बैठक में गृह सचिव, जीएडी सिकरेट्री सहित शिक्षा सचिव और अन्य भारसाधक सचिव मौजूद थे।

बैठक में चीफ सिकरेट्री ने मानसून सत्र के मद्देनजर तैयारियों को पुख्ता करने को कहा था। मानसून सत्र की तैयारी को लेकर सभी विभागों से ट्रांसफर के रिकार्ड मांगे गये हैं। आदेश में भी साफ लिखा है कि विभागीय आवश्यता के अनुसार समन्वय से अनुमोदन प्राप्त कर तबादला किया गया है। प्रतिबंधित अवधि में किये गये स्थानांतरण की जानकारी मांगी गयी है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र 20 जुलाई से 27 जुलाई तक

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने विभागों के सचिव और अधिकारियों को पूरक, अनुपूरक, तारांकित, अतारांकित प्रश्नों के उत्तर एवं अश्वासनों के संबंध में जानकारी को समयावधि में संसदीय कार्य विभाग, मुख्यमंत्री सचिवालय एवं मुख्य सचिव कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। विधानसभा सत्र के दौरान अधिकारियों को सभी जरूरी जानकारियों के साथ उपस्थित रहने कहा गया है। संसदीय कार्य सचिव एस. प्रकाश ने प्रत्येक विभाग के प्रश्नों एवं विधानसभा के मानसून सत्र के संबंध में संसदीय कार्य विभाग द्वारा की जा रही तैयारियों के संबंध में आवश्यक जानकारी मुख्य सचिव को दिए। बैठक में अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू सहित सभी विभागों के भारसाधक सचिव मौजूद थे।

Back to top button