क्राइम

हत्या : एक 22 वर्षीय कबड्डी खिलाड़ी की हत्या ,पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार..

पंजाब 23 सितम्बर 2023|पंजाब के कपूरथला जिले के ढिलवां इलाके में 22 वर्षीय एक स्थानीय कबड्डी खिलाड़ी की हत्या कर दी गई. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है. पुलिस ने अपराध के पीछे आपसी रंजिश को वजह बताया है. कपूरथला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) राजपाल सिंह संधू ने बताया कि पुलिस ने छह आरोपियों की पहचान कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि ढिलवां में बुधवार रात हरदीप सिंह की तलवार और अन्य हथियारों से हत्या कर दी गई. 

आपसी रंजिश की वजह से हुई हत्या
SSP राजपाल सिंह संधू का कहना है कि हत्या के पीछे की वजह आपसी रंजिश है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाकी आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. पुलिस ने ढिलवां पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, मृतक के पिता गुरनाम सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि बुधवार रात पांच से छह लोग उनके घर आए, जो दरवाजा खटखटाते हुए चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे थे कि उन्होंने उनके बेटे को मार डाला

रात साढ़े 10 बजे किया हमला

गुरुनाम सिंह ने बताया कि मंगलवार की रात करीब 10.30 बजे उन्होंने और उनकी पत्नी ने अपने दरवाजे पर किसी की दस्तक सुनी। इसके बाद उन्होंने छत पर जाकर मुआयना किया। तभी उन्हें हैप्पी और लगभग पांच अन्य लोगों को चिल्लाते हुए देखा। वे छत से भागकर नीचे पहुंचे तो घर के सामने उनके बेटे हरदीप की लाश मिली। हत्यारों ने कहा कि आपका बेटा मारा गया है। उसका काम पूरा हो गया है। ये रहा आपका शेर पुतर।

गुरुनाम सिंह का आरोप है कि हैप्पी और उसके लोगों ने उनके बेटे पर तलवारों और कृपाणों से हमला किया। हरदीप को जालंधर के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

.

पुलिस के मुताबिक, मृतक कबड्डी खिलाड़ी हरदीप सिंह के पिता गुरनाम सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि बुधवार रात पांच से छह लोग उनके घर आए, जो दरवाजा खटखटाते हुए चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे थे कि उन्होंने उनके बेटे को मार डाला. पुलिस ने शिकायतकर्ता के हवाले से बताया, जब उन्होंने दरवाजा खोला तो बेटे को गंभीर रूप से घायल पाया. वे बेटे को जालंधर के सरकारी अस्पताल ले गये जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

सुखबीर बादल ने की आलोचना

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि यह कोई एक अलग घटना नहीं है बल्कि पंजाब में ‘जंगल राज’ फैला है. उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान से इस्तीफा देने की मांग की. बता दें कि गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब में गैगस्टर्स का नेटवर्क तोड़ने के लिए कई बार अभियान चलाया है. इस दौरान कई बदमाशों को गिरफ्तार किया गया और कईयों की संपत्ति जब्त की गई.

Back to top button