हेडलाइन

शिक्षक से 23.64 लाख की ठगी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, SBI ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक निकला ठग

जशपुरनगर 18 जनवरी 2023। रिटायर शिक्षक से 23 लाख 64 हजार की धोखाधड़ी मामले में आरोपी गिरफ्तार हो गया है। मामला जशपुरनगर के दोकड़ा पुलिस इलाके का है। पुलिस के अनुसार दोकड़ा क्षेत्र में रहने वाले रिटायर शिक्षक ने 21 जुलाई 2022 को चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनका खाता भारतीय स्टेट बैंक शाखा कांसाबेल में है। शिक्षकीय कार्य का समस्त आहरण उक्त खाते में होता है। प्रार्थी को सेवानिवृत्ति के बाद ग्रेच्युटी की राशि 12 लाख 67 हजार 728 रुपये प्राप्त हुआ था।

एटीएम से राशि नहीं निकलने पर प्रार्थी अपना पासबुक लेकर बैंक में एंट्री कराने आया। तब उसे मालूम चला कि उसके बैंक खाते से 23 लाख 64 हजार 59 रुपये किसी ने निकाल लिये हैं। ये राशि 16 मई 2018 से लेकर 4 अक्टूबर 2021 तक निकाली गयी है। बैंक से उक्त ट्रांसफर राशि के संबंध में जानकारी लेने पर संतोष प्रसाद चौधरी नाम के व्यक्ति को रकम ट्रांसफर करना बताया गया।

जब पुलिस ने जांच शुरू की, तो पता चला कि संतोष प्रसाद चौधरी भारतीय स्टेट बैंक से संबंधित ग्राहक सेवा केंद्र चलाता है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर चौकी दोकड़ा में धारा 420 के अपराध पंजीबद्ध किया गया। प्रकरण की जांच में बैंक से प्राप्त प्रार्थी का स्टेटमेंट संतोष प्रसाद चौधरी का बैंक स्टेटमेंट अवलोकन करने पर आरोपी के द्वारा उक्त रकम को अपने खाते में ट्रांसफर करना पाया गया।

जिसके बाद आरोपी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गयी। इधर गिरफ्तारी के डर से आरोपी संतोष फरार हो गया। मुखबिर की सूचना पर आरोपी को दबिश देकर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से लैपटॉप, एटीएम स्वाइप मशीन, फिंगरप्रिंट बायोमेट्रिक डिवाइस और बैंक के पासबुक जप्त किए गए हैं।

Back to top button