पॉलिटिकल

11 मंत्री लेंगे शपथ : कांग्रेस सरकार में गरमायी सियासत……पूरी कैबिनेट के इस्तीफे के बाद अब 11 मंत्री और 4 राज्य मंत्री ले सकते हैं शपथ… ये हो सकते हैं मंत्री, पढ़िये नाम

जयपुर 20 नवंबर 2021। कांग्रेस का सियासी घमासान थमता नजर नहीं आ रहा है। पंजाब में जैसे-तैसे सरकार चल रही है, तो इधर राजस्थान में मामला बिगड़ गया है। गहलोत सरकार की पूरी कैबिनेट ने इस्तीफा दे दिया है। अब रविवार को कैबिनेट का पुनर्गठन होगा। नये कैबिनेट में 11 मंत्री और चार राज्यमंत्री शपथ लेंगे। इससे पहले शनिवार को सीएम अशोक गहलोत के आवास पर बैठक हुई.

इसके बाद सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया. सीएम गहलोत ने शनिवार शाम को राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की और इस्तीफे सौंपे. कांग्रेस मुख्यालय में कल 2 बजे विधायकों की बैठक है. इसमें नए नामों पर मुहर लगेगी. माना जा रहा है कि मंत्री कल शाम चार बजे 11 कैबिनेट और चार राज्यमंत्री शपथ ले सकते हैं.

बताया जा रहा है कि गहलोत कैबिनेट में 8 नए मंत्री होंगे. तीन राज्यमंत्री को प्रमोट किया गया है. 4 नए राज्य मंत्री हैं. राजस्थान में नए मंत्रिमंडल का गठन 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए किया गया है.

Back to top button