हेडलाइन

एशियन गेम्स 2023: टीम इंडिया ने रचा इतिहास… जापान को हराकर जीता गोल्ड..

एशियन गेम्स 6 अक्टूबर 2023|चीन के हांगझोउ में जारी 19वें एशियन गेम्स 2023 में भारतीय प्लेयर्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत के अभी तक कुल 86 मेडल हो चुके हैं, जिसमें 21 गोल्ड मेडल शामिल हैं। इस वक्त भारत मेडल टैली में चौथे स्थान पर है। आज 13वें दिन भारत को हॉकी में गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद है। वहीं क्रिकेट में भारत और बांग्लादेश के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। 13वें दिन के सभी अपडेट्स के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. इस बीच भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 5-1 से हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया. इसी के साथ भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया. अबतक 22 गोल्ड, 34 सिल्वर और 37 ब्रॉन्ज के साथ भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 95 पदक जीते हैं.

फाइनल मुकाबले के दौरान पहले क्वार्टर में दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं हो पाया. लंबे इंतजार के बाद खेल के 25वें मिनट में भारत गोल करने में कामयाब रहा. भारत के लिए यह गोल मनप्रीत सिंह ने दागा. हाफटाइम के समय भारत 1-0 से आगे था. फिर तीसरे क्वार्टर में भारत ने दनादन दो गोल किए. 32वें मिनट में कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर स्कोर किया. फिर चार मिनट बाद (36वें मिनट) अमित रोहिदास ने भी पेनल्टी कॉर्नर पर ही गोल दागा.

Back to top button