टॉप स्टोरीज़

बड़ा हादसा टला: बच्चे ने लाल शर्ट दिखाकर ट्रेन हादसा टाला….ट्रेन पास आती जा रही थी, ट्रैक डैमेज था

बंगाल 26 सितंबर 2023 पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में 12 साल के लड़के ने रेलवे पटरी में दरार देखने के बाद अपनी लाल कमीज लहराकर तेज रफ्तार ट्रेन को रोक दिया. जिससे एक बड़ा रेल हादसा होने से बाल-बाल बच गया. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे के अधिकारियों ने आज लड़के को उसकी बहादुरी के लिए प्रमाण पत्र और नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया.

प्रवासी मजदूर का बेटा है मुरसलीन शेख

उन्होंने कहा कि उस जगह पर पोरियन क्षतिग्रस्त हो गया था जहां मिट्टी और कंकड़ बारिश से बह गए थे. चीफ पीआरओ ने बताया, “पास के गांव के एक प्रवासी श्रमिक का बेटा मुरसलीन ­­शेख भी रेलवे कर्मचारियों के साथ यार्ड में मौजूद था. पटरियों के नीचे बारिश से क्षतिग्रस्त हिस्से को देखकर, लड़के ने उस समय समझदारी से काम लिया और सतर्क हो गया एक आती हुई यात्री ट्रेन के लोको पायलट ने ड्यूटी पर मौजूद अन्य रेलवे कर्मचारियों के साथ अपनी लाल शर्ट लहराई.”

अधिकारी ने बताया, क्षतिग्रस्त ट्रैक के हिस्से की मरम्मत की जा चुकी है। फिर से इस ट्रैक पर परिचालन शुरू कर दिया गया है।

बहादुरी के चलते बच्चे को एनएफ रेलवे अधिकारियों द्वारा वीरता प्रमाण पत्र और नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मालदा उत्तर के सांसद खगेन मुर्मू, कटिहार के मंडल रेल प्रबंधक सुरेंद्र कुमार सम्मानित करने बच्चे के घर पहुंचे थे।

Back to top button