हेडलाइन

महिला और पुरुष कांस्टेबल के शव संदिग्ध हालत में मिला…पुलिस भी हैरान…जांच में

 

प्रयागराज 17 अप्रैल 2024  जिले में तैनात दो पुलिस कर्मियों की संदिग्ध अवस्था में लाशें मिलने का मामला सामने आया है. एक डेड बॉडी महिला सिपाही की है, जबकि दूसरी डेड बॉडी पुरुष सिपाही की है. पुरुष सिपाही का शव कमरे में पड़ा मिला, जबकि महिला सिपाही की बॉडी बेड पर थी. पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने जांच शुरू कर दी है. हालंकि, दोनों ने सुसाइड क्यों किया ये साफ नहीं है. महिला की मौत कैसे हुई ये भी पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा.

मामला शाहगंज थाना क्षेत्र का है. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. भीड़ को देखते हुए कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई थी. सिपाही राजेश वैष्णव में एसीपी कोतवाली के ऑफिस में तैनात था जबकि, महिला सिपाही प्रिया तिवारी प्रयागराज के पर्यटन थाने में तैनात थी. प्रिया ने रहने के लिए शाहगंज इलाके के मिन्हाजपुर में एक लॉज में कमरा लिया था. जबकि, सिपाही राजेश अपनी बैरक में रहता था. आज जब राजेश ड्यूटी पर नहीं आया तो, रात में कुछ पुलिस कर्मियों ने उसकी तलाश शुरू की. उन्होंने प्रिया के रूम में जाकर चेक किया लेकिन कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था. पुलिस कर्मियों ने अफसरों को सूचना दी और दरवाजा किसी तरह खोला गया. जैसे ही वह कमरे में पहुंचे, सिपाही राजेश की लाश पड़ी मिली, जबकि प्रिया की लाश बेड पर पड़ी थी.

कोई सुसाइड नोट नहीं
पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा के मुताबिक मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि दोनों की चैटिंग के जरिए आपसी बातचीत जरूर पुलिस के हाथ लगी है। पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि दोनों के शवों का पंचनामा करने के बाद उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आ सकेगी। मामले के खुलासे के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है। दोनों पुलिसकर्मियों के घर वालों को सूचना दे दी गई है। परिवार वालों की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया जाएगा। राजेश के बारे में जानकारी मिली है कि वह पहले से शादीशुदा था। आशंका जताई जा रही है की दोनों कांस्टेबल लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे और आपसी रिश्ते खराब होना ही उनकी मौत का सबब बना। बहरहाल दो कांस्टेबल की संदिग्ध मौत को लेकर पुलिस महकमे में मातम पसरा हुआ है।

Back to top button