टॉप स्टोरीज़पॉलिटिकल

ब्रेकिंग : शिक्षा विभाग के बजट पर CM करेंगे शिक्षा मंत्री से बातचीत…. शिक्षा मंत्री बजट में शिक्षकों और शिक्षा विभाग के प्रस्तावों की सौंपेंगे मुख्यमंत्री को सूची… जानिये किस तारीख को कितने बजे से होगी बैठक

मुख्यमंत्री श्री बघेल राज्य के आगामी मुख्य बजट की तैयारी को लेकर 10 जनवरी से करेंगे मंत्रिस्तरीय विभागवार चर्चा

रायपुर, 2 जनवरी 2022। छत्तीसगढ़ में बजट की तैयारी शुरू हो गयी है। अगले महीने से शुरू होने वाले बजट सत्र को लेकर मुख्यमंत्री अब मंत्रियों के साथ अलग-अलग विभागों की चर्चा करेंगे। मंत्रियों से चर्चा के बाद विभागवार बजट की रूपरेखा तैयार की जायेगी। विभाग की मांगों के अनुरूप मदवार बजट रखे जायेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ राज्य के वर्ष 2022-23 के मुख्य बजट एवं नवीन मद प्रस्ताव पर 10 जनवरी से बैठक शुरू करेंगे। बजट तैयारी पर यह मंत्री स्तरीय चर्चा मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में 10 से 12 जनवरी तक होगी।

इस बार के बजट में शिक्षकों की काफी करीबी नजर है। हाल के दिनों में वेतन विसंगति के मुद्दे पर हड़ताल करने वाले शिक्षकों की भी नजर बजट पर टिकी है, लिहाजा बजट में शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर शिक्षा मंत्री चर्चा करेंगे तो वेतन विसंगति के मुद्दे पर शिक्षकों की नजर होगी। शिक्षा मंत्री 11 जनवरी को मुख्यमंत्री के साथ बजट पर चर्चा करेंगे।

इससे पहले वित्त विभाग मंत्रालय द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार 10 जनवरी को मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल पूर्वान्ह 11 बजे से मंत्री अमरजीत भगत से संबंद्ध विभागों के बजट की तैयारी पर चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे से मंत्री  जयसिंह अग्रवाल, दोपहर एक बजे से मंत्री  उमेश पटेल, अपरान्ह 3 बजे से मंत्री अनिला भेड़िया एवं 4 बजे से मंत्री  गुरु रूद्रकुमार से संबंद्ध विभागों के बजट तैयारी एवं नवीन मद प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे।

इसी तरह मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा 11 जनवरी को पूर्वान्ह 11 बजे से मंत्री कवासी लखमा, दोपहर 12 बजे से मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, दोपहर 1 बजे से मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया तथा अपरान्ह 3 बजे से मंत्री  मोहम्मद अकबर से संबंद्ध विभागों के बजट तैयारी पर चर्चा की जाएगी। 12 जनवरी को पूर्वान्ह 11 बजे से मंत्री  रविन्द्र चौबे, दोपहर 12 बजे से मंत्री टी.एस. सिंहदेव, दोपहर 1 बजे से मंत्री  ताम्रध्वज साहू तथा अपरान्ह 3 बजे मुख्यमंत्री अपने विभागों के बजट तैयारी पर चर्चा करेंगे।

Back to top button