बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में लू का अलर्ट….मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य व नगरीय प्रशासन विभाग को अलर्ट रहने के दिये निर्देश…CM का अफसरों को….

रायपुर 21 अप्रैल 2022। छत्तीसगढ़ में गर्मी का कहर जारी है। अधिकांश जिलों में पारा 40 से पार पहुंच गया है। बिलासपुर-रायपुर में गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के भीतर प्रदेश के कई हिस्सों में लू चलने की चेतावनी जारी की है। गर्म हवाओं की वजह से आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। लिहाजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लू के अलर्ट के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग और नगरीय निकाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि लू से लोगों को बचाने के लिए पर्याप्त उपाय किए जाए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इस बात का निर्देश दिया है कि सार्वजनिक स्थल पर पियाऊ की व्यवस्था की जाए। इधर, राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में मुख्यमंत्री के निर्देश के मुताबिक काम शुरू भी कर दिया गया है।

जिला प्रशासन की तरफ से पियाऊ खोले जा रहे है,साथ स्वास्थय विभाग को मौसमी बीमारी के मद्देनजर अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि कल ही राज्य सरकार ने गर्मी की वजह से स्कूलों में जल्दी गर्मी छुट्टी का भी आदेश दिया था। 24 अप्रैल से स्कूलों में गर्मी छुट्टी हो जाएगी। छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है रायपुर और बिलासपुर पारा 44 डिग्री सेंटीग्रेड पहुंच चुका है।

Back to top button