Automobile

फैमिली के लिए खरीदें WagonR, मिलेगा 24 Km का माइलेज,अच्छे फीचर्स के साथ आती कार

टाटा पंच के बेस्ट सेलिंग कार बनने के बाद भी मारुति सुजुकी के पास भारत का 40% मार्केट है। यहां कंपनी अपनी वेगनर, स्विफ्ट, अर्टिगा, ब्रेजा और बलेनो जैसी कारों को बेचती है। इसमें भी मारुति वेगनर सबसे ज्यादा पॉपुलर है।

टैक्सी के अलावा लोग इसे प्राइवेट कार के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता हैं। लेकिन जहां यह एक फाइव सीटर कार है, वही लोग इसे अपनी फैमिली के लिए भी खरीद रहे हैं।

फैमिली के लिए खरीदें WagonR, मिलेगा 24 Km का माइलेज,अच्छे फीचर्स के साथ आती कार

read more: 55kmpl माइलेज के साथ मार्केट में लेंगी दस्तक Yamaha R15 V4 की चमचमाते लुक वाली बाइक

मारुति वेगनर का क्रेज इतना ज्यादा है कि मार्च 2024 में इसके 16368 यूनिट की बिक्री हुई है। 2023 के मुकाबले यह कम है लेकिन आज भी लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं।

Maruti WagonR की सबसे ज्यादा माइलेज और कीमत

मारुति वैगन आर की एक्स शोरूम कीमत 5.54 लाख रुपए से शुरू होती है। वहीं इसके टॉप एंड मॉडल में सीएनजी का विकल्प दिया गया है। सीएनजी के साथ यह कार 30 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देती है। वहीं पेट्रोल के साथ आपको इसमें 24 किलोमीटर तक का माइलेज मिलता है। माइलेज के मामले में मारुति वेगनर काफी अच्छी है। जिस कीमत में यह आती है वह इसे और भी खास बनाता है।

अच्छे फीचर्स के साथ आती कार

बात करें मारुति वैगन आर के फीचर्स की तो यह भी काफी अच्छी है। एक बजट कार के रूप में मारुति वेगनर काफी अच्छा काम कर रही है। इसमें टीएफटी एंटरटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

इसके अलावा यह सराउंडेड म्यूजिक सिस्टम के साथ आती है। इसमें ऑटो एसी, एडजेस्टेबल सीट्स, पावर विंडो और ठीक-ठाक सी सेफ्टी मिल जाती है। अगर आप शहर भर में ही कार ड्राइव करना पसंद करते हैं तो मारुति वेगनर एक बेहतरीन कार है।

फैमिली के लिए खरीदें WagonR, मिलेगा 24 Km का माइलेज,अच्छे फीचर्स के साथ आती कार

read more: Bastar Voting Live : बस्तर में 28 फीसदी वोटिंग, तीखी धूप के बावजूद मतदान केंद्र के बाहर लंबी कतार

यह आपको वह सभी चीज देगी जो आपके राइड को आसान बनाती है। यही कारण है कि आप अपने लिए एक नई वेगनर को खरीद सकते हैं।

Back to top button