क्राइम

CG : SECL कर्मी के बैग से 2.11 लाख पार, लोन की किस्त जमा करने पहुंचा था बिलासपुर, पुलिस CCTV के जरिये कर रही आटो रिक्शा की तलाश

बिलासपुर 17 अक्टूबर 2022। कोरबा का एक एसईसीएल कर्मी बिलासपुर में सनसनीखेज ढंग से चोरी का शिकार हो गया। बताया जा रहा हैं कि वह कोरबा लोन की किश्त जमा करने बिलासपुर गया था। बस और फिर आटो रिक्शा से बैंक तक पहुचने के बीच उसके बैंग से 2 लाख 11 हजार रूपये की चोरी हो गयी। घटना की जानकारी के बाद उसने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराया हैं। इस पूरे घटनाक्रम में एसईसीएल कर्मी की भूमिका पर ही पुलिस को शक हैं, पुलिस ने शिकायत के बाद सीसीटीवी कैमरों की मदद से आटो रिक्शा की पतासाजी कर रही हैं।

पूरा घटनाक्रम बिलासपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि कोरबा के दीपका स्थित ऊर्जा नगर कालोनी दीपक तिवारी का परिवार निवास करता हैं। एसईसीएल के गेवरा वर्कशाप में कार्यरत दीपक तिवारी की माने तो उसने 14 अक्टूबर को यूको बैंक दीपका से तीन लाख 50 हजार रुपए और 15 अक्टूबर को अपने एटीएम कार्ड से 11 हजार रुपए निकाले थे। तीन लाख 61 हजार रुपए लेकर वह बीते शनिवार की सुबह दीपका के प्रगति नगर चौक से विरक बस में सवार होकर बिलासपुर के लिए रवाना हुआ था।

बस से बिलासपुर पहुंचने के बाद दीपक तिवारी ने बस से उतर कर मंगला चौक जाने के लिए ऑटो में सवार हो गया। मंगला चौक में ऑटो से उतर कर दोपहर 1.15 बजे के लगभग रियल हैवेन कमर्शियल काम्प्लेक्स के ऑफिस पहुंचे, जहां उन्होंने किस्त जमा करने के लिए बैग खोलकर देखा, तब उसका होश उड़ गया। बैग में 1 लाख 50 हजार रुपए ही थे, जबकि बांकि के 2 लाख 11 हजार रुपए गायब थे।

बैग से रुपए गायब होने के बाद दीपक तिवारी परेशान होकर तुरंत विरक बस की जानकारी जुटाकर कंडक्टर और हेल्पर से पूछताछ की। लेकिन रुपयों का कुछ पता नहीं चला। इसक बाद उसने ऑटो की भी जानकारी जुटाई। लेकिन ऑटो का कुछ पता ही नहीं चला सका। इसके बाद परेशान एसईसीएल कर्मी ने सिविल लाइन थाना पहुंचकर इस घटना पर केस दर्ज कराया गया हैं।

इधर सिविल लाइन पुलिस इस केस की जांच में जुट गई है। पुलिस की पूछताछ में दीपक तिवारी ने बताया कि बैग में तीन लाख 61 हजार रुपए रखे थे, जिसमें से 2 लाख 11 हजार रुपए गायब हुआ है। इस पूरे मामले में पुलिस को दीपक की भूमिका ही संदिग्ध लग रही हैं। पुलिस का कहना है कि बैग से रुपए चोरी होता, तो सारे रुपए गायब होते। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और सीसीटीवी कैमरों की मदद से ऑटो चालक की जानकारी जुटाया जा रहा हैं।

Back to top button