बिग ब्रेकिंग

CG- 7 साल में नौकरी: 7 साल की अंजनी को पुलिस विभाग में मिली पोस्टिंग, SSP ने खुद सौंपा नियुक्ति पत्र, जानिये क्या है मामला

Durg Bal Arakshak : दुर्ग 20 दिसंबर 2023। 7 साल की अंजनी भट्ट को पुलिस विभाग में नियुक्ति मिलेगी। अंजनी को बाल आरक्षक (Child Constable in Police Department) के पद पर नियुक्त किया गया है। बुधवार को विभाग की तरफ से 7 साल की अंजनी भट्ट को बाल आरक्षक के पद पर पदस्थ किये जाने का नियुक्ति पत्र सौंप हा। अंजनी भट्ट प्रदेश की सबसे कम उम्र की बाल आरक्षक है।

दरअसल अंजनी के पिता अतुल भट्ट का पिछले दिनों निधन हो गया था। पुलिस सेवा शर्त नियमावली में अनुकंपा नियुक्ति का प्रावधान है। लिहाजा परिवार की तरफ से नामित की गयी अंजनी के आवेदन पर राज्य सरकार ने विचार करते हुए उसे बाल आरक्षक के पद पर नियुक्ति दी है।

बुधवाल को 7 साल की अंजनी भट्ट दुर्ग एक एसएसपी कार्यालय पहुंची और एसएसपी रामगोपाल गर्ग से मिलकर उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपा। आरक्षक पिता अतुल भट्ट के आकस्मिक निधन बाद अनुकंपा नियुक्ति मिली है। अनुकंपा मिलने पर परिवार के लोग ने खुशी जाहिर की है। बताया जा रहा है कि वो प्रदेश में सबसे कम उम्र की आरक्षक होगी।

Back to top button