क्राइम

CG NEWS: सोशल मीडिया में भौकाल मचाना पड़ गया भारी,VIDEO अपलोड करते ही पहुंच गयी पुलिस…..फिर कान पकड़कर …..

रायपुर 18 अप्रैल 2023। सोशल मीडिया में खुद को डाॅन बताकर विडियों अपलोड करने वालों की अब खैर नही हैं। जीं हां रायपुर पुलिस ने ऐसे लड़को पर कानूनी कार्रवाई करते हुए उनकी सारी हेकड़ी निकालने की मुहिम छेड़ दी हैं। ताजा मामला में पुलिस ने ऐसे युवक को पकड़ा हैं जिसमे सोशन मीडिया प्लेटफार्म पर यह कहते हुए विडियों अपलोड किया था कि उससे ना केवल पुलिस बल्कि सरकार भी डरती हैं। इस विडियों के आम होते ही पुलिस उस तक पहुंच गयी और अब उसी युवक का दूसरा विडियों वायरल हो रहा हैं, जिसमें वह अपनी गलती पर माफी मांगता नजर आ रहा हैं।

गौरतलब हैं कि राजधानी रायपुर में युवाओं में हथियार के साथ फोटो पोस्ट करने के साथ ही माफियाओं की तरह रील अपलोड करने का प्रचलन बढ़ता जा रहा हैं। ऐसे में अब रायपुर की पुलिस ने ऐसे ही गुर्गों के खिलाफ अभियान शुरू किया है । इन्हें पकड़कर थाने लाया जा रहा है और बाद में इनके थाने में माफी मांगते हुए वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड किया जा रहा है। पुलिस भड़काऊ पोस्ट और हथियारों के साथ सार्वजनिक किए जाने वाले इन युवकों के द्वारा डाले गए वीडियो को डिलीट भी करवा रही है।

पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को पकड़ा है। एक ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड किया था। जिसमें वह यह कहता दिख रहा है कि उससे पुलिस डरती है, वह किसी को लेटा न दे इस वजह से सरकार भी उससे डरती है। यह वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने युवक को पकड़कर थाने ले आई। इसके बाद कान पकड़ कर उठक बैठक करते हुए इस बदमाश का एक नया वीडियो पुलिस ने अपलोड किया। वीडियो के पहले पार्ट में तो यह पूरे रौब में पिस्टल जैसी दिखने वाली लाइटर के साथ है और वीडियो के दूसरे हिस्से में कान पकड़कर माफी मांगता नजर आ रहा है।

रायपुर डॉन 302, छत्तीसगढ़ माफिया, सोनू भाई डॉन, काला सोनू, रायपुर माफिया राज जैसे नाम से इंस्टाग्राम पर कई सोशल मीडिया अकाउंट्स बने हुए है। जिनमें रायपुर के अपराधी किस्म के युवक अक्सर आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करते हैं। इनमें अश्लील और भद्दी गालियों के साथ कंटेंट होता है और हथियारों के साथ शो बाजी की जाती है। पिछले 15 दिनों में रायपुर पुलिस ने ऐसे ही 20 युवकों के खिलाफ कार्रवाई की है । इनमें कुछ नाबालिग भी थे, जिन्हे परिजनों को इनके बारे में जानकारी देकर समझाइश देकर छोड़ा गया है । रायपुर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह अभियान फिलहाल जारी रहेगा। इसी तरह खुद को माफिया और डॉन बताकर सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने वालों पर सख्ती बरती जाएगी।

Back to top button