स्पोर्ट्स

रोमांचक मोड़ पर दूसरा टेस्ट, बांग्लादेश ने भारत को बैकफुट पर धकेला….दोनों की जीत की संभावनाएं बरकरार….

नई दिल्ली 24 दिसंबर 2022: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है। तीसरे दिन के दूसरे सत्र के बाद बांग्लादेश 70.2 ओवर में 231 रन पर ऑल आउट हो गया। बांग्लादेश ने भारत के समाने जीत के लिए 144 रन का लक्ष्य रखा है। भारत ने 23 ओवर में 4 विकेट पर 45 रन बना लिए हैं। भारत को क्लीन स्वीप करने के लिए अब 100 रन और चाहिए।

मीरपुर टेस्ट में बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 145 रनों का टारगेट दिया है। जवाब में टीम इंडिया ने तीसरे दिन स्टंप्स तक 45 रन पर 4 विकेट गंवा दिए हैं। अक्षर पटेल (26 रन) और ​​​​​​नाइट वाचमैच​ जयदेव उनादकट (3 रन) नाबाद हैं।

चौथे दिन भारतीय टीम को जीत के लिए 100 रन बनाने हैं। वहीं, मेजबान टीम को छह विकेट गिराने हैं।

शनिवार को स्टंप्स से कुछ देर पहले विराट कोहली 1 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मेहदी हसन मिराज ने मोमिनुल हक के हाथों कैच कराया। मेहदी को तीसरी सफलता मिली। उन्होंने ओपनर शुभमन गिल (7) और अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (6) का विकेट भी लिया। भारतीय कप्तान केएल राहुल (2 रन) का विकेट बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने लिया।

इससे पहले बांग्लादेश की टीम अपनी दूसरी पारी में 231 रन पर ऑलआउट हो गई। लिटन दास (73) और जाकिर हसन (51) ने अर्धशतक जमाए। नुरुल हसन और तस्कीन अहमद ने 31-31 रन बनाए।

भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 3 विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज को 2-2 विकेट मिले। उमेश यादव और जयदेव उनादकट के हिस्से एक-एक विकेट आया।

भारत की पहली पारी 314 रन पर समाप्त हुई थी जबकि बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे। इस तरह भारत को पहली पारी में 87 रनों की बढ़त मिली थी।

Back to top button