हेडलाइन

CG- ….जब CM ने ग्रामीण के साथ जमीन पर बैठकर खाया गांव का लजीज भोजन, समूह की दीदियों से मिले ठेठरी-खुर्मी का स्वाद चखकर महिलाओं का बढ़ाया उत्साह

बलरामपुर 5 मई 2022 । किसान पुत्र मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपने दौरे के दूसरे दिन ठेठ देशी अंदाज में नजर आये। सनावल ग्राम में दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत क्षेत्र की जनता से सीधा संवाद कर उनसे शासन की योजनाओं के साथ ही उनकी समस्याओं को जानने का प्रयास किया गया। दोपहर का वक्त था, लिहाजा मुख्यमंत्री ने अपने वीआईपी प्रोटोकॉल और लजीज व्यंजन को दरकिनार कर गांव में रहने वाले तपसी सिंह के घर पर पहुंचे।

यहां मुख्यमंत्री ने तपसी सिंह के घर के सदस्यों से मुलाकात करने के बाद ग्रामीण के घर पर ही जमीन पर बैठ गये और तपसी सिंग के साथ जमीन पर बैठकर बड़े ही आत्मीयता से भोजन किया। ग्रामीण के घर देशी अंदाज में पके भोजन में मुख्यमंत्री को रोटी, दाल, चावल के साथ ही लकड़ा, पापड़, आम की चटनी,भिंडी की सब्जी, सागभाजी, पेहटा और तिलौरी परोसा गया। मुख्यमंत्री ने गांव के भोजन का काफी स्वाद के ग्रहण करने के साथ ही घर पर बने पेहटा और तिल की तिलौरी की तारीफ कर बनाने की विधि भी परिवार के लोगों से जानी।

गांव में ग्रामीण के घर पर दोपहर का भोजन करने के बाद मुख्यमंत्री ने घर में लगे चारपाई पर लेटकर गांव की ठंडी ठंडी छांव में आराम भी किया। मुख्यमंत्री के इस देशी अंदाज को जिसने भी वो उनकी तारीफ करने से नही रूक सका। उधर ग्राम डौरा में भी गांव की महिला समूह की दीदियों ने मुख्यमंत्री को तेंदू, कोयनार भाजी, महुआ लडडू और ठेठरी खुर्मी भेंट किया। जिसका मौके पर ही मुख्यमंत्री स्वाद चखकर समूह की महिलाओं का उत्साहवर्धन कर उनके बनाये सामानों की खूब तारीफ की।

#Bhupeshtuhardwar

#bhetmulakar

Back to top button