हेडलाइन

स्विफ्ट कार वाली चोरनी : चोरनी की ये गैंग महिलाओं को बनाता था शिकार, SP को देखते ही पैरों पर गिर पड़ा चोरों का सरदार

दुर्ग 23 अप्रैल 2023। दुर्ग पुलिस शातिर चोरों के एक ऐ्से गैंग को पकड़ा है। जो बड़े-बड़े आयोजनों में पहुंचकर चोरी की वारदात देता था। महिलाओं के इस गैंग ने खुद कबूला है कि उन्होंने राजिम महोत्सव, महादेव घाट, शिवरीनारायण, सामूहिक शादी कार्यक्रम जैसे आयोजनों में जाकर चोरी की वारदात की है। पूछताछ में इस महिला गैंग ने अलग-अलग जगहों पर जाकर 100 से ज्यादा चोरी की वारदात की है। 21 अप्रैल को दुर्ग पुलिस में साहू समाज के कर्मा जयंती कार्यक्रम एवं सामूहिक आदर्श विवाह कार्यक्रम में रमा बाई साहू निवासी गातापारा, थाना जामगॉव, उमा बाई साहू निवासी गातापारा, थाना जामगॉव (आर), सवाना बाई निर्मलकर निवासी गातापारा, थाना जामगॉव (आर) ने थाना जामगॉव में जेवहरात चोरी की शिकायत दर्ज करायी थी।

इस मामले में पुलिस ने पड़ताल शुरू की, तो आसपास क्षेत्रो के सीसीटीवी कैमरों से मिले फुटेज के आधार पर जांच शुरू की। इस दौरान सूचना के आधार पर सुरेन्द्र पुरहोले. सरला साहू, रनियॉ पुरहोले, संत कुमारी को टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। शुरुआत में पूछताछ के दौरान इनलोगों ने पुलिस को गुमराह किया और लेकिन जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की, तो इनलोगों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। इन चारो के द्वारा गिरोह बनाकर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले धार्मिक, सामाजिक एवं वैवाहिक कार्यक्रम में जाकर भीड़ का फायदा उठाकर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

अरोपियों से घटना में चोरी गई मशरूका सोने की चेन एवं आर्टिफिसयल ज्चेलरी जुमला कीमती लगभग 70 हजार एवं घटना में प्रयुक्त कार को आरोपियों से बरामद कर जप्त किया गया है अरोपी के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही थाना जामगॉव (आर) से की जा रही है। चोरों ने बताया कि चोर गैंग में एक पुरुष अपनी कार से उन्हें भीड़भाड़ वाली जगह पर ड्राप करता था, जिसके बाद ये महिलाएं चोरी और छिनतई की वारदात को अंजाम देती थी।

Back to top button