बिग ब्रेकिंग

CM भूपेश ने RSS की तुलना नक्सलियों से की…. बोले- जिस तरह नक्सलियों के नेता दूसरे प्रदेशों में, उसी तरह…..दंगा भड़काकर शहर को बर्बाद…..बीजेपी बोली….

रायपुर 13 अक्टूबर 2021। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरएसएस को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरएसएस की तुलना नक्सली से की है। रायपुर हेलीपेड में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कवर्धा झड़प और धर्मांतरण के मुद्दे पर हालिया गतिविधियों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरएसएस पर निशाना साधा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि

जिस तरह नक्सलियों के नेता आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और दूसरे प्रदेशों में बैठे रहते हैं और यहां के नक्सली सिर्फ गोली चलाने और गोली खाने का काम करते हैं। यही स्थिति यहां आरएसएक के लोगों की भी है, आरएसएस के यहां के लोगों की कोई बखत नहीं है, जो हैं सो वो नागपुर में बैठे हैं। इनके पास को कोई मुद्दा बचा नहीं है, अनुसूचित जाति के बारे में बात नहीं कर सकते, आदिवासी, मजदूरों, व्यापार और रोजगार के बारे में बात नहीं कर सकते, ये केवल जो दो चीजों में मास्टरी है, धर्मांतरण और सांप्रदायिकता है, दोनों पर ही ये लड़ाने का काम कर रहे हैं। कोरोना की वजह से बहुत से व्यापार, रोजगार ठप हुए हैं। अब जाकर खुला है, ये जाकर दंगा भड़का-भड़कार कर ये शहर को बर्बाद करेंगे, ये कतई नहीं होने दिया जायेगा। ये छोटी सी भी घटना को बड़ा बनाना चाहते हैं। हो सकता है कोई भाई-भाई में लड़ाई हो, हो सकता दो अलग-अलग जाति के लोगों में लड़ाई हो, लेकिन छोटी-छोटी बातों को बड़ा करने और सांप्रदायिकता का रंग देने की जो कोशिश है, उस पर कड़ी निगाह रखनी होगी।

इधर बीजेपी ने मुख्यमंत्री के इस बयान की कड़ी निंदा की है। भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने इसकी आलोचना करते हुए कहा है कि

इस बयान से साफ हो गया है कि मुख्यमंत्री जी के मन में बीजेपी और आरएसएस के प्रति कितना घृणा है। गलतियों पर परदा डालने के लिए इस तरह से बयान दिया गया है।

Back to top button