बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

महंगाई भत्ता के आंदोलन की वजह से मूल्यांकन कार्य होगा प्रभावित ?…. मूल्यांकन कार्य में तीन दिन के लिए समय किया गया बदलाव… कल से DA को लेकर कर्मचारी-शिक्षक संगठन का प्रदर्शन ….

जीपीएम 10 अप्रैल 2022। महंगाई भत्ता को लेकर 11 अप्रैल से होने वाले विरोध प्रदर्शन का असर बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन पर पड़ेगा?…सोशल मीडिया में ये सवाल बड़ी तेजी से पूछा जा रहा है। दावा तो ये भी किया जा रहा है कि शिक्षकों के प्रदर्शन में चले जाने की वजह से ही मूल्यांकन के समय में विभाग को बदलाव करना पड़ा है। दरअसल शिक्षकों की कमी को देखते हुए तीन दिनों तक उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन में बदलाव किया गया है।

 11 अप्रैल से लेकर 13 अप्रैल तक उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन सुबह 8 बजे से 11 बजे तक होगा। इस बाबत गौरेला-पेंड्रा मरवाही के केंद्रीय मूल्यांकन सेंटर के लिए निर्देश जारी कर दिया गया है। पहले सुबह 10 बजे से शाम से 6 बजे तक उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन होता था।

मूल्यांकन अधिकारी की तरफ से सभी परीक्षकों को इस बाबत निर्देश जारी कर दिया गया है। आदेश में बताया गया है कि अपरिहार्य कारणों से 11 से 13 अप्रैल तक उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन में आशिंक बदलाव करते हुए सुबह 8 बजे से 11 बजे तक किया जायेगा। कारण स्पष्ट नहीं होने की वजह से बड़ी मजबूती से दावा किया जा रहा है कि हड़ताल की वजह से शिक्षण व्यवस्था तो प्रभावित होगी ही, मूल्यांकन कार्य पर भी इसका असर होगा।

Back to top button