स्पोर्ट्स

फीफा ने दी बड़ी राहत,…भारतीय फुटबॉल संघ से बैन हटा,….अंडर-17 विमेंस वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा भारत….

नई दिल्ली 26 अगस्त 2022 : इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन फुटबॉल (फीफा) ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है। फीफा ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि भारतीय फुटबॉल संघ का सस्पेंशन 25 अगस्त से हटा दिया गया है। इसके साथ-साथ ही भारतीय फुटबॉल फैन्स के लिए और अच्छी खबर है। अंडर-17 वीमेन्स वर्ल्डकप 2022 का आयोजन अब भारत में ही होगा।

भारतीय फुटबॉल के लिए एक अच्छी खबर आई है। फीफा ने भारतीय फुटबॉल संघ के बैन हटा लिया है। अब भारत में अंडर 17 फुटबॉल वर्ल्डकप खेले जाने का रास्ता भी साफ हो गया है। इससे पहले फीफा ने यह कहकर बैन लगााया था कि ऑल इंडिया फुटबॉल फैडरेशन में किसी तीसरे पक्ष का दखल नहीं हो सकता जबकि भारत फुटबॉल में कोर्ट की बनाई हुई कमेटी काम कर रही थी।

फीफा ने अपने बयान में कहा, ‘परिषद ने 25 अगस्त को एआईएफएफ के निलंबन को तत्काल प्रभाव से हटाने का फैसला किया है। अब फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 11 से 30 अक्टूबर तक भारत में पुरानी योजना के अनुसार आयोजित किया जा सकता है। एआईएफएफ के कामकाज को संचालित करने के लिए नियुक्त तीन सदस्यीय प्रशासकों की समिति की बर्खास्तगी और एआईएफएफ प्रशासन द्वारा संघ के दैनिक मामलों पर पूर्ण नियंत्रण हासिल करने की पुष्टि होने के बाद इस बात का निर्णय हुआ है।’ भारतीय फुटबॉल में शुरू हुआ सारा विवाद एआईएफएफ के अध्यक्ष पद से शुरू हुआ था। उन पर चुनाव कराए समय पूरा होने के बाद भी अध्यक्ष के पद की कुर्सी पर बैठने का आरोप लगा। प्रफुल्ल का कार्यकाल साल 2009 से शुरू हुआ और 2020 में खत्म हुआ। इसके बावजूद वह कुर्सी पर बैठे रहे।

Back to top button